दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने चंडीगढ़ में मुलाकात की।  मीटिंग के बाद एक प्रेस कॉंन्फ्रेंस में केजरीवाल ने कहा कि खट्टर ने हमारा साथ देने के बात कही है। उन्होंने हमें आश्वासन दिया है कि वह राज्य में पराली जलाने जैसी चीजों पर प्रतिबंध लगाने पर विचार करेंगे ताकि इससे होने वाले प्रदूषण को रोका जा सके।

वहीं खट्टर ने इस मुलाकात को सौहार्दपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि प्रदूषण की समस्या सिर्फ दिल्ली की नहीं है। बल्कि इससे कई अन्य राज्य भी प्रभावित हैं। हम इसे कम करने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे। हमनें राज्य में पुरानी गाड़ियों के पंजीकरण की जांच करने, गाड़ियों में सीएनजी लगाने और पराली जलाने से रोकने की कोशिश करेंगें ताकि प्रदूषण पर नियंत्रण पाया जा सके। इस मौके पर खट्टर ने कहा कि प्रदूषण को कम करने के लिए दिल्ली में रात में प्रवेश करने वाले ट्रकों पर भी पाबंदी लगाने की जरूरत है।

आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रदूषण के मुद्दे पर पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से भी मिलना चाहते थे लेकिन अमरिंदर ने साफ मना कर दिया था कि वो उनसे नहीं मिलना चाहते। इसके अलावा उन्होंने मिलने की बात पर केजरीवाल की खिंचाई तक की दी।

दरअसल, केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा था, ‘कैप्टन अमरिंदर सर, मैं बुधवार को  खट्टर से मिलने के लिए चंडीगढ़ आ रहा हूं। आपका आभारी रहूंगा अगर मुलाकात के लिए अपना थोड़ा वक्त दें। यह सामूहिक हित के लिए है।’ केजरीवाल के अनुरोध पर अमरिंदर ने कहा कि वह समझ नहीं पा रहे हैं कि  केजरीवाल जब जानते हैं कि इस तरह की चर्चा निरर्थक और बेकार है, तो क्यों इसमें जबरन हाथ डाल रहे हैं।उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली और पंजाब इस मामले में जो भी मुश्किल झेल रहे हैं वे बिल्कुल अलग हैं। इस पर बैठक करना निराधार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here