कर्नाटक में महिला अधिकारी आपस में भिड़ीं, IPS ने शेयर की IAS की निजी तस्वीरें…

0
82
Karnataka IAS IPS fight
आईपीएस अधिकारी डी रूपा मौदगिल और आईएएस अधिकारी रोहिणी सिंधुरी

कर्नाटक में दो वरिष्ठ महिला अधिकारियों के बीच एक झगड़े ने लोगों को चौंका दिया है। मामले में राज्य के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने अधिकारियों को कार्रवाई की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों द्वारा इस तरह का व्यवहार स्वीकार्य नहीं है। दरअसल रविवार को आईपीएस अधिकारी डी रूपा मौदगिल ने सोशल मीडिया पर आईएएस अधिकारी रोहिणी सिंधुरी की निजी तस्वीरें साझा कीं। मौदगिल ने दावा किया कि रोहिणी सिंधुरी ने पुरुष आईएएस अधिकारियों को अपनी तस्वीरें भेजकर सेवा आचरण नियमों का उल्लंघन किया है।

मौदगिल ने अपने फेसबुक पेज पर तस्वीरें पोस्ट कीं और आरोप लगाया कि सिंधुरी ने उन्हें 2021 और 2022 में तीन आईएएस अधिकारियों के साथ शेयर किया था। इससे एक दिन पहले, मौदगिल ने सिंधुरी के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की एक लंबी सूची जारी की थी। मौदगिल ने दावा किया कि उन्होंने कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और मुख्य सचिव वंदिता शर्मा से भी इस बारे में शिकायत की थी।

मौदगिल को जवाब में सिंधुरी ने रविवार को एक बयान में कहा कि मौदगिल उनके खिलाफ झूठी बातें फैला रही हैं। सिंधुरी ने कहा, “उसने मुझे बदनाम करने के लिए सोशल मीडिया से तस्वीरें और (मेरे) व्हाट्सएप स्टेटस के स्क्रीनशॉट एकत्र किए। जैसा कि उसने आरोप लगाया है कि मैंने ये तस्वीरें कुछ अधिकारियों को भेजी हैं, मैं उनसे उनके नामों का खुलासा करने का आग्रह करती हूं।”

सिंधुरी ने कहा, “मानसिक बीमारी एक बहुत बड़ी समस्या है, इसे दवा और सलाह द्वारा इलाज करने की आवश्यकता है। जब यह जिम्मेदार पदों पर लोगों को प्रभावित करती है, तो यह और भी खतरनाक हो जाती है। मौदगिल मुझे बदनाम करने की कोशिश कर रही हैं। “

कर्नाटक के गृह मंत्री ने कहा कि उन्होंने इस विवाद पर चर्चा की है और मुख्यमंत्री भी इससे अवगत हैं। उन्होंने कहा, “हम चुप नहीं बैठे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वे दोनों बहुत खराब व्यवहार कर रही हैं – सामान्य लोग भी इस तरह से सड़कों पर बात नहीं करते हैं। उनका व्यवहार सही नहीं है। “

बता दें कि मौदगिल कर्नाटक हस्तशिल्प विकास निगम की प्रबंध निदेशक हैं और सिंधुरी हिंदू धार्मिक संस्थानों और धर्मार्थ बंदोबस्ती विभाग की आयुक्त हैं। विवाद कथित तौर पर तब शुरू हुआ जब हाल ही में एक रेस्तरां में एक विधायक के साथ सिंधुरी की तस्वीरें वायरल हुईं। 2021 में जब सिंधुरी मैसूर में तैनात थीं, तब दोनों ने एक-दूसरे पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे।

मौदगिल ने सवाल किया कि एक आईएएस अधिकारी एक राजनेता से क्यों मिलेंगी और कहा कि दोनों ने एक सौदा किया है। सिंधुरी ने आरोप को खारिज कर दिया। इस बीच दोनों अधिकारियों के बीच तीखी नोकझोंक से नौकरशाही हलकों में खलबली मच गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here