गुरुग्राम में अडिशनल सेशन जज कृष्ण कांत शर्मा के घर में पिछले दो सालों से सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी ने शनिवार को बीच बजार उनकी पत्नी और बेटे को गोली मार दी। जज की पत्नी और बेटे को मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जज की पत्नी रेणु का गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज के चलते रहा था। इलाज के दौरान देर रात उन्होंने दम तोड़ दिया है। जबकि उनके घायल बेटे ध्रुव की हालत गंभीर बनी हुई है। आरोपी हेड कॉन्स्टेबल महिपाल (32) को गुड़गांव-फरीदाबाद मार्ग से गिरफ्तार कर लिया गया है। गुरुग्राम पुलिस के पीआरओ सुभाष बोकान ने पीटीआई को बताया कि महिपाल से पूछताछ की जा रही है कि उसने ऐसा क्यों किया।

गुरुग्राम के आर्केडिया मार्केट में मां-बेटे दवाई खरीदने बाजार गए थे। वे जैसे ही कार से उतरे महिपाल ने उन्हें गोली मार दी। गोली की आवाज सुनते ही आसपास लोगों की भीड़ जुट गई। इससे संबंधित एक विडियो सामने आया है जिसमें गोली मारने के बाद महिपाल जज के घायल बेटे को कार में डालने की कोशिश कर रहा है लेकिन फिर उसे बीच सड़क छोड़कर कार से फरार हो जाता है।

आरोपी ने न सिर्फ जज कृष्ण कांत की पत्नी और बेटे पर गोली चलाई बल्कि उसने दोनों पर लात-घूंसे भी चलाए। एक सीसीटीवी फुटेज में वह जज के नाबालिग बेटे को बेरहमी से घसीटते दिख रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, कांत कि पत्नी ऋतु पर गोली चलाने के बाद महिपाल ने उसे लात से कई बार मारा। जब बेटे ध्रुव ने उसे रोकने की कोशिश की तो महिपाल ने उस पर बंदूक तान दी और उस पर तीन गोलियां चलाई। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि महिपाल ने पास ही मौजूद पुलिस के दल पर भी गोली चलाई लेकिन उसका निशाना चूक गया। पुलिस के मुताबिक आरोपी बार-बार कह रहा है कि उस पर भूत सवार था पुलिस कमिश्नर केके राव ने इस संबंध में अखबार से कहा, “आरोपी मानसिक रूप से स्थिर नहीं लग रहा है। हम उसका मेडिकल कराने पर विचार कर रहे हैं।”

महिपाल के खिलाफ सेक्टर 50 पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि शनिवार शाम करीब साढ़े तीन बजे मां-बेटे शॉपिंग के लिए आर्केडिया मार्केट गए थे। पुलिस के मुताबिक महिपाल ने स्वीकार किया है कि वह काफी परेशान था और दिनभर परिवार के इशारे पर इधर-उधर भागना उसे पसंद नहीं था। उसने कहा कि उसे लगता है कि घटना के वक्त उस पर बुरे साए का असर था। मिली जानकारी के मुताबिक, वह कुछ दिनों से छुट्टी की मांग भी कर रहा था लेकिन उसे छुट्टी नहीं मिल रही थी। इस वजह से भी हो सकता है कि वह परेशान रहा हो। जांच में जुटे एक अधिकारी ने बताया कि जज अक्सर उसे डांटते रहते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here