वरिष्ठ पत्रकार वेद प्रताप वैदिक का निधन, आतंकी हाफिज सईद से मुलाकात कर बटोरी थी सुर्खियां

78 साल की आयु में ली अंतिम सांस

0
81
Ved Pratap Vaidik: आतंकी हाफिज सईद से मुलाकात करते पत्रकार वेद प्रताप वैदिक (फाइल फोटो)
Ved Pratap Vaidik: आतंकी हाफिज सईद से मुलाकात करते पत्रकार वेद प्रताप वैदिक (फाइल फोटो)

Ved Pratap Vaidik: वरिष्ठ पत्रकार वेद प्रताप वैदिक का निधन हो गया है। उन्होंने 78 साल की आयु में अंतिम सांस ली। वैदिक जाने माने पत्रकार, राजनीतिक विश्लेषक और स्तंभकार थे। उनके नेतृत्व में ही समाचार एजेंसी पीटीआई की हिंदी समाचार एजेंसी भाषा की शुरूआत हुई थी। इससे पहले वे नवभारत टाइम्स से भी जुड़े रहे। मिली जानकारी के मुताबिक आज सुबह बाथरूम में वे जब नहा रहे थे तो उस समय वे फिसल गए। बाद में अस्पताल में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। मालूम हो कि वरिष्ठ पत्रकार आतंकी हाफिज सईद से मुलाकात कर सुर्खियों में आए थे।

Ved Pratap Vaidik की फाइल तस्वीर
Ved Pratap Vaidik की फाइल तस्वीर

Ved Pratap Vaidik: आतंकी से मुलाकात पर कांग्रेस ने केंद्र पर साधा था निशाना

वरिष्ठ पत्रकार वैदिक साल 2014 में इसलिए चर्चा में आ गए थे क्योंकि उन्होंने आतंकी हाफिज सईद से मुलाकात की थी। उस समय कांग्रेस ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला था। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था कि वैदिक आरएसएस के आदमी हैं, क्या भारतीय दूतावास की मदद से पाकिस्तान में ये मुलाकात हुई थी? यहां तक कि वैदिक ने कश्मीर की आजादी की बात भी पाकिस्तान जाकर कही थी।

उस समय के कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा था कि वेद प्रताप वैदिक अलगाववादियों जैसी बातें करते हैं। वैदिक ने एक पाकिस्तानी चैनल से कहा था कि कश्मीर पर जो भी फैसला हो वह कश्मीरियों को स्वीकार होना चाहिए। पाकिस्तान भी कश्मीर की आजादी की बात नहीं करता। वैदिक ने कहा था कि अगर कश्मीरियों, भारत और पाकिस्तान को कश्मीर की आजादी मंजूर होती है तो कोई समस्या नहीं है।

मोदी सरकार ने उस समय कहा था कि ये वैदिक की निजी यात्रा थी। इस बीच एक तबके ने वैदिक की गिरफ्तारी की मांग कर दी थी। सरकार ने उस समय वैदिक से पल्ला झाड़ लिया था। बता दें कि 2 जुलाई 2014 को वैदिक ने सईद से मुलाकात की थी। वैदिक ने उस समय कहा था कि उन्होंने बतौर पत्रकार सईद से मुलाकात की थी।

यह भी पढ़ेंः

1984 के भोपाल गैस त्रासदी के पीड़ितों को सुप्रीम कोर्ट से लगा झटका, 7400 करोड़ मुआवजे की मांग वाली याचिका खारिज

Umesh Pal Murder Case के आरोपियों की ईनामी राशि हुई दोगुनी, अतीक के बेटों समेत पांच की तलाशी तेज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here