JNU में शिवाजी की प्रतिमा का अपमान करने पर घमासान, ABVP और Left के कार्यकर्ता भिड़े

0
139
JNU
jnu

हमेशा विवादों में घिरी रहने वाली JNU में एक बार फिर बवाल हो गया है। ABVP के कार्यकर्ताओं ने लेफ्ट के कार्यकर्ताओं पर यूनिवर्सिटी का माहौल खराब करने और शिवाजी का अपमान करने का आरोप लगाया है।

कल यानी 19 फरवरी को शिवाजी जयंती के मौके पर ABVP के कार्यकर्ताओं ने शिवाजी की तस्वीर को फैंकने का आरोप लगाया है। इसे लेकर JNU में काफी हंगामा देखने को मिला।

jnu
JNU

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक ABVP ने आरोप लगाया कि शिवाजी जयंती के अवसर पर SFI के छोत्रों ने शिवाजी महाराज की तस्वीर को बाहर फैंक दिया और उनपर चढ़ी माला को भी कचरे के डिब्बे में डाल दिया। वहीं इसे लेकर लेफ्ट के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि उनके साथ ABVP के कार्यकर्ताओं ने मारपीट की है। फिलहाल यूनिवर्सिटी द्वारा इस मामले में कोई अधिकारिक बयान नहीं दिया गया है।

JNU: ABVP ने ट्वीट कर कही ये बात

JNU News
JNU.

इस मुद्दे पर ABVP के महासचिव ने बताया कि शिवाजी महाराज की जयंती के अवसर पर हमने छात्र एक्टिविटी सेंटर में शिवाजी की तस्वीर रखी थी। SFI से संबंधित कुछ छात्रों ने उस मूर्ति को बाहर फेंक दिया। इसे लेकर ABVP ने ट्वीट कर लिखा कि वामपंथियों ने जेएनयू छात्रसंघ कार्यालय में छत्रपति शिवाजी महाराज का चित्र तोड़ दिया।

JNUki khabar
JNU.

इसके साथ ही कहा कि वामपंथियों द्वारा क्रांतिकारियों व महापुरुषों का अपमान अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण और अस्वीकार्य है। इस मुद्दो को लेकर छात्र संघ NSUI के महासचिव ने बताया कि एबीवीपी के सदस्यों ने शिवाजी की मूर्ति JNUSU कार्यालय में रखी थी। इसके लिए अनुमति नहीं ली गयी थी। जिसकी वजह से एसएफआई के कुछ छात्रों ने कार्यक्रम के दौरान वह तस्वीर हटा दी थी। इसकी वजह से अखिल भारतीय विद्यार्थी और लेफ्ट के कार्यकर्ता आपस में भिड गए।

यह भी पढ़ें..

संजय राउत के खिलाफ FIR दर्ज, Shiv Sena का नाम छीने जाने के बाद सीएम पर लगाए थे गंभीर आरोप

Nikki Murder Case में नया खुलासा, शादीशुदा थे निक्‍की और साहिल! साजिश के तहत की हत्‍या

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here