पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है लेकिन भारतीय जवान भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रहें हैं। भारतीय सेना ने जम्मू और कश्मीर में बांदीपोरा के हजिन में मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी को मार गिराया। फिलहाल, उसके अन्य साथियों के लिए तलाश अभियान जारी है।

जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस के डीजीपी एसपी वैद ने ट्वीट कर इस ऑपरेशन की जानकारी दी। उन्‍होंने अपनी ट्वीट में लिखा है लश्‍कर-ए-तैयबा के एक आतंकी जो विदेशी आतंकी है, उसे बांदीपोर के हाजिन में एक सेना, जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस और सीआरपीएफ के ज्‍वॉइन्‍ट ऑपरेशन में ढेर कर दिया गया है।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि आज तड़के ही एक सूचना के आधार पर हाजिन के शकूरदीन मोहल्ले में छिपे आतंकियों को पकडऩे के लिए घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरु किया गया।
जवानों ने जैसे ही मोहल्ले में आगे बढऩा शुरु किया तो एक मकान में छिपे आतंकियों को पता चल गया। उन्होंने घेराबंदी तोड़ भागने के लिए जवानों पर फायर कर दिया। जवानों ने खुद को बचाते हुए जवाबी फायर किया और आतंकियों को मुठभेड़ में उलझा लिया। इसके बाद से जारी मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है। फिलहाल, मुठभेड़ जारी है।

एलओसी पर पाकिस्तान की तरफ से सीज़फायर उल्लंघन का भारतीय फौज मुंहतोड़ जवाब दे रही है। बुधवार को भिंबर सेक्टर में भारतीय जवानों की जवाबी कार्रवाई की जिसमें पाकिस्तान के दो सैनिक मारे गए। पाकिस्तान की तरफ से कल कम से कम तीन बार सीजफायर का उल्लंघन किया गया। इसी के जवाब में जब भारतीय फौज ने कार्रवाई की तो उसमें पाकिस्तान के दो सैनिक ढेर हो गए। खास बात ये है कि पाकिस्तान ने पहली बार माना है कि उसके सैनिक मारे गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here