भारत का स्वर्ग माने जाने वाले राज्य जम्मू-कश्मीर में सेना और आतंकियों की मुठभेड़ होना आम बात हो गई है। रोजाना सेना पर आतंकियों की ओर से हमला होता है और फिर होती है मुठभेड़, जिसमें अक्सर हमारे जवानों के साथ-साथ कई बार आम आदमी को भी दुश्मन की गोलियों का शिकार होना पड़ता है।

APN Grab 28/03/2017एक बार जम्मू-कश्मीर की सीमा पर मुठभेड़ जारी है सीमा के बडगाम में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक बडगाम जिले के चदूरा में यह मुठभेड़ मंगलवार को तड़के शुरू हुई। आतंकी शोपियां में दो पुलिस अधिकारियों के घरों में गोलियां चलाते हुए घुस गए। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरने की कोशिश की जिससे बचने के लिए आतंकी ताबड़तोड़ गोलियां बरसाते हुए वहां से फरार हो गए। फिलहाल, सुरक्षाबलों ने बडगाम में उन्हें घेर रखा है दोनों ओर से फाइरिंग जारी है।

मीडिया को मिल रही जानकारी के अनुसार सेना को खूफिया माध्यमों से बडगाम जिले के चादूरा में आतंकवादियों के छुपे होने की सूचना मिली जिसके बाद सुरक्षाबलों ने तुरंत राज्य पुलिस के एक विशेष दस्ते के साथ मिलकर सर्च अभियान चलाया। सुरक्षाबल जिस समय गांव में एक विशेष स्थान की घेरा बंदी कर रहे थे तभी वहां छुपे आतंकवादियों ने उन पर अंधाधुंध फायरिंग शुरु कर दी।

गांव में आने जाने के सभी रास्ते बंद कर दिए गए है और चारों तरफ अतिरिक्त सुरक्षाबल लगाए गए हैं ताकि स्थानीय लोग किसी तरह का प्रदर्शन कर इस कार्रवाई को बाधित न कर सकें। बताया जा रहा है कि इस घर में दो आतंकवादी छुपे हुए हैं। स्थानीय नागरिकों का कहना है कि जब वे सुबह की नमाज की तैयारी कर रहे थे तो वहां से जोरदार विस्फोट और गोलियों के चलने की आवाजें सुनाई दी।

सुरक्षाबलों ने लोगों घरों में रहने की हिदायत दी है। हालांकि अभी तक किसी आतंकी के मारे जाने की या किसी जवान के हताहत होने की ख़बर नहीं मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here