IPL 2024 : Mumbai Indians की हार की हैट्रिक का जिम्मेदार कौन? हार्दिक पंड्या ने दिया जवाब

0
15

IPL 2024 : सोमवार (1 अप्रैल, 2024) को मुंबई इंडियंस (MI) ने आईपीएल 2024 सीजन का अपना तीसरा मैच खेला, जिसमें मुंबई को राजस्थान रॉयल्स (RR) से 6 विकेट से मात मिली। इसके साथ ही मौजूदा आईपीएल सीजन में मुंबई की हारने की हैट्रिक पूरी हो गई। लगातार 3 मैच में हारने के बाद 5 बार आईपीएल विजेता मुंबई इंडियंस फिलहाल पॉइंट्स टेबल में अंतिम पायदान पर काबिज है। जहां मुंबई की हालत खस्ता नजर आ रही है, वहीं मुंबई के फैन्स को हार्दिक पंड्या का कप्तान बनना रास नहीं आ रहा है। मौजूदा आईपीएल सीजन में कई दफा हार्दिक के खिलाफ हूटिंग हुई और रोहित शर्मा को दोबारा कप्तान बनाने की मांग भी हुई। फैन्स तो हार्दिक के कप्तान बनने से ही खफा थे, अब लगातार तीन हार के बाद उनकी नाराजगी और बढ़ने के आसार नजर आ रहे हैं। इसी बीच, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच हारने के बाद मुंबई इंडियंस के नए कप्तान हार्दिक पंड्या ने चौकाने वाली बात कही है।

IPL 2024 MI vs RR : ‘मेरा विकेट गिरने से उनकी वापसी हुई…’- हार्दिक पंड्या

RR के खिलाफ मैच हारने के बाद जब पंड्या को बतौर MI के कप्तान के रूप में पूछा गया कि मैच में मुंबई की ओर से क्या कमी रह गई तो हार्दिक ने जवाब दिया, “हां,आज एक कठिन रात थी, हमने उस तरह से शुरुआत नहीं की जैसी हम शुरू करना चाहते थे। मैं मुकाबला करना चाहता था, हम 150-160 के आसपास पहुंचने की अच्छी स्थिति में थे, लेकिन मेरे विकेट ने उन्हें खेल में वापस आने की अनुमति दी, मुझे और भी बहुत कुछ करने की जरूरत थी।

पंड्या ने आगे कहा, “यह ठीक है, हमें ऐसी सतह की उम्मीद नहीं थी, लेकिन आप इसे हमेशा बल्लेबाज के रूप में नहीं रख सकते, कई बार गेंदबाजों के लिए अपनी बात रखना अच्छा होता है। यह सब सही चीजें करने के बारे में है,परिणाम कभी-कभी आपके पक्ष में होते हैं, कभी-कभी ऐसा नहीं होता है। एक ग्रुप के रूप में, हमें विश्वास है कि हम बेहतर कर सकते हैं”

IPL 2024 MI vs RR : ताश के पत्तों की तरह ढह गया MI का मिडिल ऑर्डर

मुंबई इंडियंस के स्टार ओपनर ईशान किशन 14 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं, MI के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा, नमन धिर और डेवाल्ड ब्रेविस को ट्रेंट बोल्ट ने शून्य के निजि स्कोर पर अपना शिकार बना लिया। तिलक वर्मा और हार्दिक पंड्या ने कुछ देर तक MI की पारी को संभालने की कोशिश तो की लेकिन दोनों ही क्रमशः 32 और 34 के निजि स्कोर पर चहल की फिरकी में फंस गए और वापस पवेलियन लौट गए। पीयूष चावला और टिम डेविड भी कुछ खास नहीं चल सके। जहां चावला 3 रन बना कर आउट हो गए वहीं डेविड केवल 17 रन ही बना पाए। जसप्रीत बुमराह (8) और आकाश मधवाल (4) ने नाबाद रहते हुए पारी में अंतिम रन बानए। 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर MI टीम ने 125 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए। हालांकि, RR की टीम ने इस टारगेट को 16वें ओवर में ही चेज कर लिया और 6 विकेट से ये मुकाबला अपने नाम किया।

बता दें कि इससे पहले MI का मुकाबला गुजरात टाइटन्स (GT) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के साथ हुआ था और दोनों ही मुकाबलों में हार्दिक पंड्या की मुंबई इंडियंस को हार का सामना करना पड़ा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here