विमानन कंपनी इंडिगो के सर से मुश्किलों के बादल छंटने का नाम ही नही ले रहे हैं। इंडिगो कंपनी एक के बाद एक गलतियां करके बवालों में फंसती जा रही हैं। हाल ही में इंडिगो कंपनी के एक कर्मचारी ने एक सवारी की पिटाई कर थी।जिसके बाद इंडिगो पर सवारियों की सुरक्षा के प्रति लापरवाही बरतने के आरोप लगाये गए थे। वो मामला अभी लोग ठीक से भूले भी नहीं पाए थे कि अब विमानन कंपनी इंडिगो पर राष्ट्रद्रोह जैसा संगीन आरोप लगाया जा रहा है। दिल्ली के सरोजनी नगर पुलिस स्टेशन में प्रमोद कुमार जैन नाम के व्यक्ति ने एयरलाइन के खिलाफ राष्ट्रद्रोह की शिकायत दर्ज करा दी है।

प्रमोद कुमार जैन का आरोप है कि बेंगलुरु से दुबई के सफर के दौरान इंडिगो ने भारतीय मुद्रा लेने से इंकार कर दिया। भारतीय मुद्रा का इस तरह से अपमान करना बेहद ही शर्मनाक बात है और ये देश की मुद्रा के प्रति नफरत की भावना को दर्शाता है। इसलिए मैंने इंडिगो के खिलाफ आईपीसी की धारा 124 A (राष्ट्र द्रोह) और नेशनल ऑनर एक्ट 1971 के तहत मामला दर्ज करा दिया है।

देशी मुद्रा लेने से किया इंकार-

प्रमोद ने कहा-जब टिकट का भुगतान करने का समय आया तो विमानन के मेंबर्स विदेशी मुद्रा में भुगतान करने के लिए दवाब बनाने लगे। लगातार कहने के बाद भी क्रू मेंबर्स भारतीय करेंसी में भुगतान लेने के लिए राजी नहीं हुए। तत्पश्चात मुझे शिकायत दर्ज कराने के लिए मजबूर होना पड़ा। कोई भी भारतीय विमानन कंपनी भारतीय करेंसी लेने से मना नहीं कर सकती हैं। भारतीय करेंसी में भुगतान करना जनता का अधिकार हैं और भारतीय मुद्रा में भुगतान लेना विमानन कंपनी का कर्तव्य।

रियल एस्टेट कारोबारी प्रमोद ने 10 नवंबर 2017 को बेंगलुरु से दुबई आने के लिए इंडिगो फ्लाइट नंबर 6E95 में टिकट बुक करायी थी। प्रमोद ने टिकट में भोजन नहीं लिया था। सफर के दौरान जब उन्होंने भोजन ऑर्डर किया तो क्रू मेंबर्स ने उन्हें खाना देने से सिर्फ इसलिए मना कर दिया क्योंकि इंडिगो विदेशी मुद्रा में भुगतान चाहती थी। जबकि प्रमोद भारतीय करेंसी में ही भुगतान देने की बात पर अड़े हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here