अमेरिका के कंसास शहर में शनिवार शाम एक रेस्त्रां में हुई गोलीबारी में एक भारतीय युवक की मौत हो गई। गोलीबारी में मरने वाला 24 साल का युवक तेलंगाना के वारंगल का रहने वाला है। शरत कप्पू यहां की मिसूरी यूनिवर्सिटी में पढ़ता था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंसास पुलिस को शुक्रवार शाम 7 बजे एक रेस्टोरेंट में गोलीबारी की सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर खून से लथपथ शरत को एक पूल में गिरा पाया। पुलिस ने तुरंत युवक को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया,  जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शरत के शरीर पर गोलियों के निशान भी मिले हैं।

फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है लेकिन अभी तक इस मामले में किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है। चश्मदीदों के मुताबिक उन्होंने रेस्टोरेंट से 5 गोलियां चलने की आवाज सुनी थी। शरत कंसास में रहता था और हायर स्टडीज के लिए उसने मिसूरी यूनिवर्सिटी में दाखिला लिया था।

जवान बेटे की मौत के बाद वारंगल में शरत के परिवार में मातम पसर गया है। परिजनों ने राज्य के NRA मंत्री के. वाई. रामाराव से मामले में दखल देकर जल्द से जल्द शरत के पार्थिव शरीर को भारत लाने की गुजारिश की है।

भारतीयों पर हमले बढ़े

भारत के अलग-अलग हिस्सों से कई युवा नौकरी और पढ़ाई के लिए अमेरिका जाते हैं। लेकिन बीते कुछ साल से लगातार भारतीयों को निशाना बनाया जा रहा है। कंसास, शिकागो, मिसिसिपी में बीते दिनों भी भारतीयों पर हमलों की खबरें आई थीं। पिछले साल दिसंबर में मिसिसिपी राज्य में लूटपाट के दौरान जालंधर के रहने वाले 21 वर्षीय संदीप सिंह की उसके घर के सामने ही गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here