आतंकवाद के खात्मे को लेकर पाकिस्तान भले ही बड़ी-बड़ी बातें करता हो लेकिन पाकिस्तान के मंत्री से जब आतंकवाद पर कार्रवाई की बात की जाए तो वह बेतुकी बयानबाजी करने लगते है।

पाकिस्तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी से जब भारत के एक मीडिया चैनल से पूछा कि क्या आतंक के खिलाफ कठोर कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को भारत को सौंपेगा।

इस सवाल के जवाब में पाकिस्तान सरकार के मंत्री ने बेतुका बयान दिया। उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान क्यों अपने नागरिक को भारत को सौंपेगा? इस लिहाज से तो अजीत डोभाल को पाकिस्तान को सौंपना चाहिए।’

आपको बता दें कि पाकिस्तान जिसे अपना नागरिक बता रहा है वह भारत में सैकड़ों मासूमों की मौत का जिम्मेदार है। भारत, अमेरिका समेत संयुक्त राष्ट्र ने भी उसे आतंकी घोषित कर रखा है।

सिर्फ इतना ही नहीं, पाक मंत्री ने यहां तक कह दिया कि जिस आधार पर भारत हाफिज सईद को उसे सौंपने की मांग कर रहा है, उस आधार पर आधा भारत पाकिस्तान को सौंपा जाना चाहिए।

पाक मंत्री ने कहा, ‘भारत अपनी कमियां देखने को तैयार नहीं है। साथ ही कश्मीर में क्रूरता को स्वीकार नहीं करना चाहता है। बल्कि भारत हर बात के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराता है।

वे सच स्वीकार नहीं करना चाहते हैं। मैं कहने की कोशिश कर रहा हूं कि भारत को इन समस्याओं को देखना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here