Madhya Pradesh: भोपाल के Hamidia Hospital में बड़ा हादसा, Pediatrics में आग लगने से 4 बच्चों की मौत

0
596
Hamidia Hospital
Hamidia Hospital

Madhya Pradesh के भोपाल से एक बड़ी दुखद घटना सामने आ रही है। हमीदिया अस्पताल के बालरोग विभाग में देर रात भंयकर आग लगने से 4 बच्चों की मौत हो गई है।

अस्पताल में लगी आग की सूचना पाकर मौके पर फौरन पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने तुरंत आग बुझाने की कोशिश की लेकिन तब तक आग में झुलसने से 4 बच्चों की मौके हो चुकी थी।

मुख्यमंत्री ने दिया घटना के उच्चस्तरीय जांच का आदेश

अस्पताल में आग लगने की सूचना मिलते ही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तुरंत उच्चाधिकारियों से घटना की पूरी जानकारी ली। सीएम शिवराज सिंह ने इस हादसे पर दुख जताते हुए हादसे के शिकार बच्चों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और मामले की उच्चस्तरीय जांच का आदेश दिया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के हरकत में आते ही राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वास सारंगी तत्काल घटनस्थल पर पहुंच गये और राहत और बचाव कार्य का जायजा लिया। स्वास्थ्य मंत्री ने अस्पताल के चिकिच्सा अधीक्षक के साथ मीटिंग की और जांच को जल्द से पूरा कराके दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही का आदेश दिया।

दमकल कर्मियों ने आग से 36 बच्चों को बचाया

जानकारी के मुताबिक आग लगने के बाद नेहरु बिल्डिंग स्थित बालरोग विभाग में भर्ती बच्चों के साथ कई डॉक्टर्स भी आग में फंस गये। फायर कर्मियों ने किसी तरह से उन्हें सुरक्षित बाहर निकाला। इसके साथ ही दमकल कर्मियों ने 36 बच्चों को भी आग की लपट से बाहर निकाल लिया लेकिन 4 बच्चों को वह आग की चपेट से नहीं बचा पाये।

खबरों के अनुसार जिस समय आग लगने की घटना हुई, उस वक्त बालरोग विभाग के वॉर्ड में करीब 50 बच्चे भर्ती थे। आग लगने की सूचना मिलने के बाद अस्पताल में भर्ती बच्चों के परिजनों में बेचैनी छा गई, पूरे अस्पताल में अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल था। भोपाल पुलिस मौके पर घटना की जांच कर रही है।

इसे भी पढ़ें: Gujarat Fire breaks out: सूरत में आग का कहर, पैकेजिंग यूनिट में लगी आग 2 की मौत

Mumbai के खार में एक आठ मंजिला इमारत में लगी आग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here