T20 World Cup: India ने जीत के साथ ली विदाई, Namibia को 9 विकेट से हराया

0
387
Kl Rahul & Rohit Sharma
Kl Rahul & Rohit Sharma

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के आखिरी मैच में India ने Namibia को आसानी से हराया। भारत सेमीफाइनल के पहले ही बाहर हो चुकी थी। इस मुकाबले में जीत के साथ भारतीय टीम ने इस वर्ल्ड कप से विदाई ली। इस मुकाबले में रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा की शानदार गेंदबाजी देखने को मिली। उसके बाद रोहित का हिट भी देखने को मिला। नामीबिया ने पहले खेलते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 9 विकेट से मुकाबले को जीत लिया।

भारत की शानदार गेंदबाजी

टी20 में आखिरी बार कप्तानी कर रहे विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए नामीबिया की शुरुआत अच्छी रही। स्टीफन बार्ड ने 21 और माइकल वैन लिंगेन ने 14 रन बनाकर 33 रनों की साझेदारी की। पहला विकेट गिरने के बाद नामीबिया संभल नहीं पाई। 35 के स्कोर पर क्रेग विलियम्स (0) और 39 के स्कोर पर स्टीफन बार्ड आउट हुए। 47 के स्कोर पर यान निकोल लोफ्टी-ईटोन भी 5 रन बनाकर चलते बने। 72 के स्कोर पर गेरहार्ड इरास्मस 12 रन बनाकर चलते बने। 93 के स्कोर पर जेजे स्मिट 9 रन और 94 के स्कोर पर जेन ग्रीन (0) पर आउट हुए। 17वें ओवर में नामीबिया ने 100 का आंकड़ा पार किया। डेविड विसे ने 25 गेंदों में 26 रनों की पारी खेली, लेकिन 117 के स्कोर पर वह भी आउट हो गए। रुबेन ट्रंपलमान ने 6 गेंदों में 13 रनों की तेज पारी खेली और टीम को 130 के पार पहुंचाया। यान फ्राईलिंक 15 गेंदों में 15 रन बनाकर नाबाद रहे।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 1 विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया। भारत के तरफ से रोहित ने शानदार हिट किये। रोहित 56 रन बनाकर चलते बने। केएल राहुल ने भी कमाल की बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक बनाये। केएल राहुल ने 54 रन बनाए। वहीं सूर्यकुमार यादव ने भी अच्छा साथ देते हुए 25 रन बनाकर मुकाबले को जीत लिया। इस जीत के साथ रवि शास्त्री का कार्यकाल भी खत्म हो गया।

यह भी पढ़ें: IPL 2022 के लिए BCCI ने दी Retention और सैलरी की पूरी जानकारी

Gautam Gambhir ने कहा- Rahul Dravid और Rohit Sharma की जोड़ी जल्द ही जीत सकती है ICC टूर्नामेंट

T20 World Cup 2021: टीम इंडिया की वर्ल्ड कप से हो गयी विदाई, जानें कहां हो गयी चूक; क्या बायो-बबल भी रहा एक फैक्टर?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here