India Covid-19 Update : पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 8,895 नए मामले आए, Omicron के मिले 17 नए केस

0
259
Omicron Case
Omicron Case

India Covid-19 Update : स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटों में 8,895 नए कोरोना संक्रमण के मामले दर्ज किए गए और 2,796 मौतों की सूचना मिली है। भारत में अब कोविड मामलों की कुल संख्या 3,46,33,255 हो गई। वहीं कोरोना से अब तक कुल 4,73,326 लोगों की मृत्यु हुई है। देश में कोविड-19 के नए वैरियंट ओमिक्रॉन का लगातार खतरा बढ़ रहा है। देश में ओमिक्रॉन के अब 21 मामले हो गए हैं। दिल्ली में भी रविवार को इस नए वैरियंट का पहला केस मिला। रविवार को राजस्थान के जयपुर में नौ लोग ओमिक्रॉन के वैरियंट से पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं महाराष्ट्र के पुणे में सात लोग इस वैरियंट की चपेट में आए हैं।

दिल्ली में ओमिक्रॉन का पहला मामला

दिल्ली में तंजानिया से आए एक 37 वर्षीय व्यक्ति राष्ट्रीय राजधानी में नए कोविड -19 संस्करण से पॉजिटिव होने वाला पहला व्यक्ति बन गया है। वो लोक नायक जयप्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल में भर्ती है और उसमें वैरियंट के हल्के लक्षण हैं। एलएनजेपी के चिकित्सा निदेशक सुरेश कुमार ने कहा, “मरीज को 2 दिसंबर को हल्के लक्षणों- गले में खराश, बुखार और शरीर में दर्द के चलते अस्पताल में भर्ती करा गया था। उसकी ट्रेवल हिस्‍ट्री को चेक किया जा रहा है और उसके संपर्कों का भी पता लगाया जा रहा है।”

127.93 करोड़ टीके लगे

को-विन डैशबोर्ड से मिले डेटा के मुताबिक अब तक 127.93 करोड़ कोरोना के टीके लग चुके हैं। देश में 47.4 करोड़ लोगों को दो डोज लग चुके हैं।

ये भी पढ़ें: Omicron Variant पहुंचा दिल्ली, Tanzania से भारत आया शख्स संक्रमित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here