India China Face Off : “भारत के जयचंद हैं राहुल गांधी”, BJP ने साधा कांग्रेस पर निशाना…

कांग्रेस को इतना दर्द क्यों-बीजेपी

0
154
India China Face Off: बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी
India China Face Off: बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी

India China Face Off : भारत और चीन के सेना के बीच बीते 9 दिसंबर को अरुणाचल प्रदेश के तवांग में एलएसी पर झड़प की खबर सामने आई थी। इस मामले को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में कहा था कि चीन की सेना ने घुसपैठ की कोशिश की थी, लेकिन भारत की वीर सेना ने उन्हें पीछे हटने को मजबूर कर दिया। हमें हमारी सेना पर गर्व है। आज उन्होंने यह भी कहा कि गलवान हो या तवांग, भारतीय सेनाओं ने अपनी बहादुरी का लोहा मनवाया है। वहीं, इस झड़प पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी अपना बयान दिया था, जिसके बाद बीजेपी ने उनपर निशाना साधते हुए ‘जयचंद’ तक कह डाला है।

India China Face Off: प्रेस वार्ता करते बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया
India China Face Off: प्रेस वार्ता करते बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया

India China Face Off : 1962 वाला नहीं है भारत-बीजेपी

मालूम हो कि सेना पर राहुल गांधी के बयान के बाद बीजेपी ने प्रेस वार्ता की है। बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा “भारत के जयचंद राहुल गांधी, हमारी वीर सेना का मनोबल तोड़ने का काम क्यों कर रहे हैं?” उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी एक बात और याद रखिएगा, यह वो भारत है जिसके पीछे एक वीर सेना है, एक मजबूत, सशक्त राजनीतिक नेतृत्व नरेंद्र मोदी का है, 135 करोड़ भारतीयों की ताकत है, यह 1962 वाला भारत नहीं है।” आपको बता दें कि साल 1962 में भारत और चीन के बीच युद्ध हुआ था, जिसमें चीन की जीत हुई थी। गौरव भाटिया ने कहा “भारत की एक इंच भूमि ना किसी के कब्जे में है और न ही किसी में ये हिम्मत है कि वो कब्जा कर ले।” उन्होंने कहा कि दुनिया की सबसे वीर सेना हमारे पास है, कूटनीतिक तौर पर हम सक्षम हैं। ऐसे में ये संभव नहीं है कि कोई हमारी एक इंच भी भूमि को कब्जा कर ले।

कांग्रेस को इतना दर्द क्यों-बीजेपी
बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा “मैं राहुल गांधी को बता दूं कि भारत की सेना इतनी सक्षम है कि ना तो कभी पिटी थी और ना कभी पिटेगी।” उन्होंने कहा “आज जब हमारी सेना सीमांत इलाके में सक्षम और सुरक्षित है तो कांग्रेस को इतना दर्द क्यों हो रहा है?” कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए बीजेपी नेता ने कहा कि जब-जब देश एकजुट हुआ तब-तब कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी ने इस एकजुटता की पीठ में खंजर घोपने का काम किया। इन्होंने तो पुलवामा हमले को भी ‘होम ग्रोएन टेररिज्म’ बताया था। उन्होंने 56 इंच का सीना कहां है, ये कहकर मजाक उड़ाया। हमने पुलवामा का जवाब देने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक किया।

आगे बीजेपी नेता ने कहा कि राहुल गांधी को अपने बयान पर मांफी मांगनी चाहिए। गौरव भाटिया ने कहा “मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस अध्यक्ष हैं। उन्हें राहुल गांधी को बर्खास्त कर देना चाहिए।”

क्या कहा था राहुल गांधी ने?
भारत और चीन के सेना के बीच हुई झड़प पर सांसद राहुल गांधी ने अपना बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि हमारी सरकार Geo political strategy के तहत काम नहीं करती है। चीन की जो धमकी है, वो बिल्कुल क्लीयर है। सरकार उसको छिपाने की कोशिश कर रही है। उनकी तैयारी घुसपैठ की नहीं युद्ध की है। आप उनका पूरा पैटर्न देखिए। वो युद्ध की तैयारी कर रहे हैं। राहुल गांधी ने आगे कहा “मैंने पहले भी बोला है कि सावधान रहना चाहिए। चीन ने हमारे 2 हजार किलोमीटर स्क्वायर भूमि को कब्जा लिया है और हमारे जवानों को पीट रहे हैं।”

यह भी पढ़ेंः

FIFA World Cup 2022: फ्रांस को कड़ी टक्‍कर देने के लिए मेसी की टीम ने झोंकी ताकत, फुटबॉल के रंग में सराबोर हुआ Argentina

Flipkart Big Savings Days Sale: Realme से लेकर Oppo तक… इन स्मार्टफोनों पर बंपर डिस्काउंट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here