भारत ने सस्पेंड की कनाडा के लिए वीजा सर्विस, विदेश मंत्रालय ने निज्जर मामले में आरोपों को बताया राजनीति से प्रेरित

India-Canada Conflict: खालिस्तान समर्थक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मुद्दे पर भारत और कनाडा के बीच विवाद बढ़ता ही जा रहा है...

0
60
India-Canada Conflict
India-Canada Conflict

India-Canada Conflict: खालिस्तान समर्थक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मुद्दे पर भारत और कनाडा के बीच विवाद बढ़ता ही जा रहा है। इस बीच अब केंद्र सरकार ने गुरुवार (21 सितंबर) को बड़ा फैसला लिया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने गुरुवार (21 सितंबर) को बताया कि कनाडा के लोगों को वीजा नहीं मिलेगा।

बागची ने हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंटों की संभावित संलिप्तता के आरोपों को राजनीति से प्रेरित बताया। दरअसल हाल ही में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने दावा किया था कि भारतीय एजेंट का निज्जर के मर्डर में हाथ हो सकता है।

India-Canada Conflict: विदेश मंत्रालय ने क्या कहा?

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, ”कनाडा में जो हाई कमीशन और कॉन्सुलेट हैं, उन्हें सुरक्षा की चिंता है। धमकी का सामना कर रहे हैं। इससे उनका सामान्य कामकाज प्रभावित हो रहा है। इसलिए हाई कमीशन और कासुलेट वीजा अस्थाई तौर पर वीजा एप्लीकेशन प्रोवाइड नहीं कर पा रहे हैं। इसकी समीक्षा होती रहेगी।”

कनाडा की तरफ से लगाए गए आरोपों को निराधार बताते हुए बागची ने कहा, “हां, मुझे लगता है कि कुछ हद तक पूर्वाग्रह है। उन्होंने (कनाडा सरकार) आरोप लगाए हैं और उन पर कार्रवाई की है। हमें ऐसा लगता है कि कनाडा सरकार के ये आरोप मुख्य रूप से राजनीति से प्रेरित हैं। उन्होंने आगे कहा, “कनाडा की धरती पर जो होता है, उसे लेकर व्यक्तिगत मामलों में हमने बहुत खास सबूत दिए हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई है।”

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here