Udaipur Murder Case: कन्‍हैया को मिल रही थीं जान से मारने की धमकियां, 15 जून को जताई थी हत्‍या की आशंका

Udaipur Murder Case: टेलर कन्हैयालाल ने 15 जून को पुलिस को पत्र लिखकर अपनी हत्या की आशंका जताई थी।इस दौरान उन्‍होंने सुरक्षा मांगी थी।बावजूद इसके पुलिस की ओर से कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई।

0
223
Udaipur Murder Case
Udaipur Murder Case

Udaipur Murder Case: राजस्थान के उदयपुर में बीते मंगलवार को हुई एक टेलर की नृशंस हत्या ने सभी को हिलाकर रख दिया है।टेलर की हत्या के बाद हत्यारों ने ऑनलाइन वीडियो भी शेयर किया।जिसमें वे ये साफ कहते नजर आ रहे हैं कि उन्‍होंने इस्‍लाम का बदला लेने के लिए ये कदम उठाया है। इस हत्याकांड के बाद उदयपुर में हिंसा के कुछ मामले सामने आए। प्रशासन ने सुरक्षा-व्‍यवस्‍था बनाए रखने के लिए यहां कर्फ्यू लगा दिया है। जानकारी के अनुसार टेलर कन्हैयालाल ने 15 जून को पुलिस को पत्र लिखकर अपनी हत्या की आशंका जताई थी।इस दौरान उन्‍होंने सुरक्षा मांगी थी।बावजूद इसके पुलिस की ओर से कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई।
कन्‍हैयालाल की ओर से पुलिस को दिए शिकायत पत्र में लिखा था कि 5-6 दिन पहले मोबाइल पर इंटरनेट के जरिए उनके बेटे से गेम खेलते वक्त आपत्तिजनक पोस्ट हो गई थी।लेकिन दो दिन बाद कुछ लोग उनकी दुकान पर आए और पोस्ट के बारे में जानकारी दी। इसके बाद मैंने पोस्ट डिलीट कर दी। मेरे खिलाफ 11 जून को मेरे पड़ोसी की ओर से मामला दर्ज कराया गया।

UdaiPur Murder Case
UdaiPur Murder Case

Udaipur Murder Case: लगातार दबाव बनाने और जान को खतरा होने की बात कही

कन्हैयालाल ने पुलिस को दी शिकायत में कहा था कि नाजिम और उसके साथ 5 लोग उसकी दुकान की लगातार रेकी कर रहे हैं। दुकान नहीं खोलने दे रहे हैं।मेरी दुकान खुलते ही ये लोग मुझे जान से मारने की कोशिश करेंगे। नाजिम ने मेरा फोटो अपने समाज ग्रुप में वायरल कर दिया है।सबसे कह दिया है कि ये व्यक्ति अगर कहीं या दुकान पर आए तो जान से मार देना।मेरे ऊपर लगातार दबाव बनाया जा रहा है। लिहाजा मुझे जल्‍द से जल्‍द पुलिस सुरक्षा मुहैया करवाई जाए।

Udaipur Murder Case: पुलिस ने करवाया था समझौता

Udaipur Murder Case
Udaipur Murder Case.

पुलिस का दावा है कि कन्हैयालाल की शिकायत के बाद पुलिस ने दोनों पक्षों के बीच समझौता करा दिया था। हालांकि, इसके बावजूद आरोपी कपड़े सिलवाने के बहाने कन्हैयालाल की दुकान पर पहुंचे और उनकी हत्या कर दी।उदयपुर में भूतमहल के पास कन्हैया लाल की सुप्रीम टेलर्स नाम से दुकान है।

Udaipur Murder Case: यहां जानिये वारदात के बाद प्रशासन ने अब क्‍या कदम उठाए ?

  • पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है ।
  • उदयपुर में कर्फ्यू लगा दिया गया है. इंटरनेट बंद है।
  • पूरे राजस्थान में 1 महीने के लिए धारा 144 लागू कर दी गई है।
  • धानमंडी थाने के ASI भंवरलाल को सस्पेंड किया।
  • ASI भंवरलाल ने ही कन्हैया और आरोपियों के बीच समझौता कराया था।
  • मृतक के परिजनों को 31 लाख के मुआवजे की घोषणा।
  • सरकार परिवार के दो सदस्यों को संविदा पर नौकरी देगी।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here