पूर्व प्रधानमंत्री Atal Bihari Vajpayee के जीवन पर बनेगी बायोपिक, इस दिन रिलीज होगी फिल्म

यह फिल्म उल्लेख एनपी की पुस्तक द अनटोल्ड वाजपेयी: पॉलिटिशियन एंड पैराडॉक्स पर आधारित है। फिल्म को अगले साल रिलीज किया जाएगा।

0
194
Atal Bihari Vajpayee
पूर्व प्रधानमंत्री Atal Bihari Vajpayee के जीवन पर बनेगी बायोपिक

जल्द ही देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) के जीवन पर फिल्म बनने वाली है। मेकर्स ने इसका ऐलान कर दिया है। फिल्म का नाम ‘मैं रहूं या ना रहूं देश रहना चाहिए- अटल‘ है। इस मौके पर एक मोशन पोस्टर रिलीज किया गया है। यह फिल्म उल्लेख एनपी की पुस्तक द अनटोल्ड वाजपेयी: पॉलिटिशियन एंड पैराडॉक्स पर आधारित है।

Atal Bihari Vajpayee के जीवन के खुलेंगे कई राज

फिल्म का एक मोशन पोस्टर रिलीज किया गया है, जिसमें अटल बिहारी वाजपेयी की आवाज बैकग्राउंड में सुनाई देती है। इसे हिंदी और अंग्रेजी में रिलीज किया गया है। जिसमें वो कहते हैं, ‘सत्ता का खेल तो चलेगा.. सरकारें आएंगी, जाएंगी… पार्टियां बनेंगी, बिगड़ेंगी… मगर ये देश रहना चाहिए, इस देश का लोकतंत्र अमर रहना चाहिए।‘ फिल्म को विनोद भानुशाली और संदीप सिंह प्रोड्यूस कर रहे हैं।

फिल्म निर्माता संदीप सिंह ने फिल्म को लेकर कहा, “श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी हमेशा भारतीय इतिहास के महानतम नेताओं में से एक होंगे। आदमी को अपने दुश्मनों का भी दिल जीतने के लिए याद किया जाएगा। उन्होंने सकारात्मक रूप से राष्ट्र का नेतृत्व किया और प्रगतिशील भारत का ब्लू प्रिंट भी बनाया”।

संदीप सिंह ने आगे कहा, “एक फिल्म निर्माता होने के नाते, मेरा मानना है कि सिनेमा संवाद करने का सबसे अच्छा माध्यम है। और ऐसी अनकही कहानियां, जो न केवल उनकी राजनीतिक विचारधाराओं का अनावरण करेंगी, बल्कि उनके मानवीय और काव्यात्मक पहलुओं को भी दुनिया को बताया जाना चाहिए। मैं वास्तव में मानता हूं कि अटल जी अब तक के सबसे प्रगतिशील प्रधानमंत्री थे”। हालांकि, निर्माताओं ने अभी तक इस बात की कोई पुष्टि नहीं की है कि सिल्वर स्क्रीन पर स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की भूमिका कौन निभाएगा, लेकिन रिपोर्टों से पता चलता है कि टीम अभी इस बड़ी जिम्मेदारी को निभाने के लिए एक उपयुक्त चेहरे की तलाश में है।

Atal Bihari Vajpayee
Atal Bihari Vajpayee

इस फिल्म को विनोद भानुशाली ,सैम खान, संदीप सिंह, कमलेश भानुशाली और विशाल गुरनानी द्वारा निर्मित किया जा रहा है। निर्माताओं ने अभी तक फिल्म की पूरी कास्ट और क्रू पर कोई घोषणा नहीं की है। फिल्म को अगले साल रिलीज किया जाएगा। 25 दिसंबर 2023 को अटल बिहारी वाजपेयी की 99वीं जयंती पर फिल्म बड़े पर्दे पर आएगी।

यह भी पढ़ें:

Kiara Advani ने ब्लैक साड़ी में दिखाया अपना देसी लुक, लोग हुए दिवाने

इस एक्टर को डेट कर रही हैं Palak Tiwari, सुनकर उड़ जाएंगे होश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here