इनकम टैक्स का नया ई पोर्टल क्रैश हो गया है। ट्विटर पर जनता केंद्र सरकार का खूब मजा काट रही है। दरअसल आयकर विभाग का ई फाइलिंग पोर्टल 7 जून सोमवार की शाम को लॉन्च हुआ था। लॉन्च होने के 24 घंटे के भीतर ही पोर्टल ध्वस्त हो गया। पिछले सात दिन से यह अंडर कंस्ट्रक्शन था लंबे इंतजार के बाद जब इस्तेमाल करने का मौका आया तो पोर्टल का दम निकल गया। लोगों ने जमकर केंद्र सरकार को ट्रोल किया जिसके बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इन्फोसिस के को फाउंडर नंदन नीलेकणि को जमकर फटकार लगाई।

वित्त मंत्री ने ट्वटिर पर ही नीलेकणि की क्लास लगा दी। सीतारमण ने ट्वीट कर लिखा, आयकर विभाग का ई-फाइिलंग पोर्टल 2.0, जिसका लंबे वक्त से इंतजार था, सोमवार रात 10.45 पर लॉन्च हो गया। लेकिन इसमें गड़बड़ियां सामने आ रही हैं और शिकायतें मिल रही हैं। उन्होंने ट्वीट में ही इन्फोसिस और उसके को-फाउंडर नंदन नीलेकणि को टैग करते हुए लिखा कि आशा है कि इन्फोसिस और नंदन नीलेकणि, प्रदान की जा रही सेवा की गुणवत्ता के मामले में हमारे करदाताओं को निराश नहीं करेंगे। करदाताओं के लिए अनुपालन में आसानी हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए।

बता दें कि, इनकम टैक्स का पोर्टल 1 जून से 6 जून तक बंद था यानि की पोर्टल अंडर कंस्ट्रक्शन था। दावा किया जा रहा था कि, 7 जून को जब पोर्टल लॉन्च किया जाएगा तो कुछ नए अंदाज में दिखाई देगा। लेकिन इसका पूरा उलट हुआ। सुबह से इंतजार कर रहे जनता के सामने पोर्टल शाम को आया और सुबह होते होते क्रैश हो गया।

हालत ऐसी हुई की वित्त मंत्री को खुद ट्विटर पर इन्फोसिस की क्लास लगानी पड़ी। अब कंपनी पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। कहा जा रहा है कि, इतनी बड़ी आबादी के लिए कैसे पोर्टल बनाया जो एक दिन भी नहीं चल पाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here