एक बार फिर पीएम मोदी की जान पर खतरा मंडरा रहा है। 2014 में पीएम बनने के बाद उनको जान से मारने की अफवाहें बीच-बीच में 2-3 बार उड़ी थी। कभी किसी फोन कॉल से तो कभी किसी अन्य माध्यम से। लेकिन इस बार मामला गंभीर दिखाई पड़ता है। दरअसल, भीमा-कोरेगांव में जनवरी में हुई हिंसा में पांच लोगों की गिरफ्तारी के बाद चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। पुणे पुलिस को एक आरोपी के घर से ऐसा ईमेल मिला है, जिसमें ‘राजीव गांधी की हत्या’ जैसी प्लानिंग का जिक्र किया गया है। पुलिस का कहना है कि  इस ईमेल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के किसी रोड शो को निशाना बनाने की बात कही गई है। इस बाबत  बीजेपी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि 2019 के चुनावों में नरेन्द्र मोदी के विजय रथ को रोकने के लिए कांग्रेस माओवादियों को फंडिग कर रही है।

भीमा-कोरेगांव हिंसा मामले में पुलिस ने बुधवार को रोना जैकब विल्सन, सुधीर ढावले, सुरेंद्र गाडलिंग सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था। विल्सन को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था, ढावले को मुंबई से, गाडलिंग, शोमा सेन और महेश राउत को नागपुर से गिरफ्तार किया गया था। पुलिस का कहना है कि यह मेलपत्र विल्सन के दिल्ली के मुनिरका स्थित फ्लैट से बरामद किया गया है।  पुलिस के सूत्रों की मानें तो मेल के जरिये हुई बातचीत में कहा गया है कि मोदी ने सफलतापूर्वक 15  राज्यों में सरकार बना ली है और अगर इसी तरह चलता रहा तो माओवादी दलों के लिए बड़ा खतरा पैदा हो जाएगा। सूत्रों के मुताबिक इसलिए वे एक और राजीव गांधी हत्याकांड की सोच रहे थे जिसके तहत किसी रोड शो को निशाना बनाने की रणनीति थी। यह पत्र इसी साल 2 जनवरी को प्रतिबंधित संगठन सीआरपीपी की मेंबर रोना विल्सन को किसी कामरेड एम ने लिखा था।

इस मामले में बीजेपी ने कांग्रेस पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा है कि कांग्रेस 2019  में मोदी को रोकने लिए माओवादियों की आर्थिक मदद कर रही है। पात्रा ने कहा कि हमारी मांग है कि इस संबंध में स्वयं राहुल गांधी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करें और सारी स्थिति स्पष्ट करें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की भीमा-कोरेगांव मामले में भूमिका थी और जिग्नेश मेवाणी बिचौलिये की भूमिका में थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here