भारत की ही नहीं पाकिस्तान की राजनीति में भी पीएम मोदी एक अहम् भूमिका निभा रहे हैं। भारत में विपक्ष पीएम मोदी की आलोचना करके जनता को अपनी तरफ कर रहा है तो वहीं पाकिस्तान में भी पीएम मोदी की ही आलोचना करके पार्टियां अपना वोटबैंक मजबूत करने में लगी हैं। एक मीडिया चैनल को दिए इंटरव्यू में तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के प्रमुख इमरान खान भारत और पाकिस्तान के बीच बिगड़े रिश्ते का ठीकरा मोदी सरकार के सिर फोड़ते नजर आए। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लेते हुए कहा कि इस सरकार के कार्यकाल के दौरान रिश्ते बदतर हुए हैं। मोदी सरकार की पाकिस्‍तान विरोधी आक्रामक नीतियों की वजह से दोनों सरकारों के बीच रिश्‍ते सहज नहीं रहे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सभी के साथ अच्छे रिश्ते कायम रखना चाहता है।

इमरान खान ने कहा कि भारत के साथ रिश्ते सुधरने से पाकिस्तान को कारोबार के लिए बड़ा बाजार मिलेगा जिससे दोनों मुल्कों को फायदा होगा। क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था खोखली हो चुकी है. देश कर्ज तले दबा हुआ है। उन्होंने खराब अर्थव्यवस्था, भ्रष्टाचार और बेरोजगारी के लिए पिछली सरकारों को जिम्मेदार ठहराया। इमरान खान ने कहा कि अगर उनकी पार्टी चुनाव जीतती है तो सबसे पहले वह देश में बुनियादी सुविधाओं को दुरुस्त करेगी।

बता दें कि पाकिस्तान में बुधवार को होने वाले आम चुनाव के लिए दो महीने से चल रहा प्रचार का दौर सोमवार मध्यरात्रि को समाप्त हो गया। इसके मद्देनजर विभिन्न राजनीतिक दलों के उम्मीदवार और नेता जनसभाओं, नुक्कड़ सभाओं और घर-घर जाकर मतदाताओं को अपने पक्ष में करने की आखिरी कोशिशों में लगे रहे। हालांकि पाकिस्तान में आम चुनाव को लेकर मतदाताओं में बहुत अधिक उत्साह देखने को नहीं मिल रहा है और सुरक्षा की स्थिति भी तनावपूर्ण बनी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here