दिल्ली में मॉर्निंग वॉक पर गये एक आईएएस अधिकारी जीतेन्द्र झा पिछले तीन दिनों से गायब हैं। जीतेन्द्र झा भारत सरकार के मानव संसाधन मंत्रालय में फाइनेंशियल एडवाइजर(कंट्रोलर ऑफ अकाउंट्स) के पद पर तैनात हैं।  इनकी छवि एक बेहद ईमानदार और निर्भीक अधिकारी की रही है।

दिल्ली के द्वारका सेक्टर 09 स्थित शिवाली अपार्टमेंट में रहने वाले आईएएस अधिकारी जितेंद्र कुमार झा सोमवार को सुबह टहलने गये थे लेकिन इसके बाद से वो वापस नहीं लौटे। जीतेन्द्र झा मूल रुप से बिहार के रहने वाले हैं।  मॉर्निंग वॉक के बाद काफी देर तक जब जितेंद्र नहीं लोटे तो उनकी पत्नी ने फोन पर ससुराल वालों को ये जानकारी दी । जितेंद्र कुमार झा के लापता होने की सूचना मिलते ही उनके पैतृक गांव बिहार के सुपौल सदर प्रखंड स्थित उनके पैतृक आवास पर सन्नाटा पसर गया।

खबर मिलने का बाद प्रशासन भी हरकत में आय़ा है। इलाकों के सीसीटीवी फुटेज चेक किए जा रहे हैं। सीसीटीवी फुटेज में जिंतेंद्र की अपार्टमेंट से निकलते हुए तस्वीरें  हैं लेकिन विस्तार से फिलहाल कुछ नहीं मालूम चल सका है। पुलिस गुमशुदगी दर्ज कर मामले की तफ़्तीश कर रही है। कुछ सूत्रों ने जिंतेद्र के पटना में भी देखे जाने की अपुष्ट सूचना दी है। जिंतेंद्र झा के गृहराज्य की पुलिस को भी सूचित कर दिया गया है।

वे इससे पहले सूचना प्रसारण मंत्रालय में थे। इस समय वह मानव संसाधन मंत्रालय में तैनात थे। साथ ही वह इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ पब्लिक एद्मिस्ट्रेशन में ट्रेनिंग भी कर रहे थे। पत्नी के मुताबिक वह पिछले काफी समय से परेशान चल रहे थे। डिपार्टमेंट से अमूमन हर 5-6 महीने में उनका ट्रांसफर कर दिया जाता था। वह कहते थे कि उनकी काफी लोगों से दुश्मनी भी हो गई थी, क्योंकि वह एक ईमानदार अधिकारी हैं। बावजूद इसके उनकी पत्नी को किसी पर कोई शक़ नहीं है। लेकिन उनके परिजन अनिष्ट की आशंका को लेकर चिंतित और डरे हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here