अपने बयानों की वजह से अक्सर विवादों में घिरने वाले हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज एक बार फिर विवादो में घिरते नज़र आ रहे हैं। वरिष्ठ मंत्री अनिल विज ने कहा कि हिन्दू कभी आतंकवादी नहीं हो सकता, औरहिन्दू आतंकवादजैसी कोई संज्ञा हो ही नहीं सकती 

अनिल विज ने कहा कि स्वभाव से ही हिन्दू कभी आतंकवादी बन ही नहीं सकता, क्योंकि हिन्दुओं को आतंकवाद कभी नहीं सिखाया गया. उन्होंने कहा, “अगर हिन्दू भी आतंकवादी होते, तो क्षेत्र में कभी कोई अन्य आतंकवादी होता ही नहीं।”

दिग्विजय सिंह ने किया पलटवार

अनिल विज पर के इस बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने उनके साथ-साथ आरएसएस को भी आडे हाथों लिया।दिग्विजय सिंह ने कहा, “उन्होंने सही कहा है… एक हिन्दू कभी आतंकवादी नहीं हो सकता, एक संघी आतंकवादी हो सकता है।”

भारत-पाकिस्तान के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस ब्लास्ट में शामिल  संदिग्धों के कुछ साल पहले पाकिस्तान लौट जाने की रिपोर्टों के बारे में बुधवार  को पूछे गए सवाल पर अनिल विज ने को आड़े हाथों लिया, और कहा कि यह बहुत गंभीर मामला है कि उन्हें पाकिस्तान लौट जाने दिया गया।

बता दें कि 18 फरवरी, 2007 को पाकिस्तान और भारत के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस में विस्फोट हुआ था, जिसमें 42 पाकिस्तानी नागरिकों सहित कुल 68 लोगों की जान चली गई थी।

पहले भी देते रहे हैं विवादित बयान

अनिल विज अक्सर अपनी विवादित बयानबाज़ी के चलते सुरखियों मे बने रहते है। साल 2015 में मंत्री अनिल विज ने कहा था कि योग का विरोध करने वाले सभी लोग ‘गद्दार’ हैं। कुछ महीने पहले अनिल विज ने ट्वीट कर कहा कि अगर ममता बनर्जी को भारत में रहने पर शर्मींदगी महसूस होती है। तो समुद्र पास ही है, उसमें डूब मरें। इसी प्रकार यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज में हुई घटना के बाद अनिल विज ने कहा, ‘जो लोग गुरमेहर कौर का समर्थन कर रहे हैं वो सभी पाकिस्तान के समर्थक हैं। ऐसे लोगों को देश से बाहर कर देना चाहिए।’ बता दें कि अनिल विज अपने विवादास्पद बयानो को लेकर लगातार सुर्ख़ियों में बने रहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here