Happy Dussehra 2021: PM Modi समेत गृह मंत्री Amit Shah ने देशवासियों को दी Dussehra की शुभकामनाएं

0
407
Dussehra 2022
Dussehra 2022 Muhurat

Happy Dussehra 2021: आज पूरे देशभर में दशहरे का पर्व बड़े ही धूम धाम से मनाया जा रहा है। दशहरे के दिन भगवान श्रीराम (Shri Ram) ने रावण (Ravan) का वध किया था। तब से ही लगातार दशहरा मनाने की परंपरा चली आ रही है। देशभर में होने वाली रामलीलाओं का इसी दिन समापन होता है। यह दिन बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। आज के दिन पीएम मोदी समेत गृह मंत्री अमित शाह, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनता को बधाई दी है।

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दशहरा के अवसर पर सभी को ट्वीट कर बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि विजयादशमी के पावन अवसर पर आप सभी को अनंत शुभकामनाएं।

गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर जनता को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “समस्त देशवासियों को ‘विजयादशमी’ की हार्दिक शुभकामनाएं। अधर्म, अन्याय, असत्य व अत्याचार पर धर्म, न्याय, सत्य और सदाचार की शाश्वत जीत का यह पर्व सभी को अपने अंदर की बुराइयों को त्याग कर मानवता के मार्ग पर चलने की प्रेरणा देता है। प्रभु श्री राम सभी का कल्याण करें। जय श्री राम!”

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी जनता को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “अधर्म पर धर्म की विजय का महापर्व विजयादशमी के पावन अवसर पर आज @GorakhnathMndr में श्रीनाथ जी का विशेष पूजा-अर्चना किया। श्रीनाथ जी के आशीर्वाद से जन-जन का कल्याण हो!”

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी जनता को ट्वीट कर बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा ॐ रां रामाय नमः ! #विजयादशमी की हार्दिक शुभकामनाएं! भगवान श्रीराम के आदर्श जीवन की शिक्षाओं को आत्मसात कर अपने भीतर के क्रोध, ईर्ष्या, लोभ, अहंकार जैसी बुराइयों का नाश करें। आइये, भ्रष्टाचार, गरीबी, गंदगी जैसे रावण का विनाश कर नये भारत के निर्माण में योगदान दें।

उत्तर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भी ट्वीट कर सभी को बधाई दी है। उन्होंने लिखा, “यही कामना, रावण का हो अंत, राम की विजय l करें सभी जयघोष, सियावर रामचंद्र की जय ll अन्याय पर न्याय, दुराचार पर सदाचार एवं असुरत्व पर देवत्व के विजयपर्व विजयदशमी की हार्दिक शुभकामनायें l #Vijaydashami

आरएसएस ने भी ट्वीट कर सभी को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “केवल भूमि के किसी टुकड़े को तो राष्ट्र नहीं कहते।एक विचार,एक आचार,एक सभ्यता,एक परम्परा से जो लोग पुरातन काल से चले आये हैं,उन्हीं लोगों से राष्ट्र बनता है।इस देश को हमारे ही कारण हिन्दुस्थान नाम दिया गया है।”– डॉ.हेडगेवार विजयादशमी पर्व की हार्दिक शुभकामनाएँ।

यह भी पढ़ें:

Happy Dussehra 2021: योगी आदित्यनाथ से लेकर राजनाथ सिंह तक भक्ति में हुए लीन, देखें VIDEO

Happy Dussehra 2021: छह राज्यों में दशहरा है काफी मशहूर, मदिकेरी में तीन माह पहले से ही शुरू हो जाती है तैयारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here