Google ने Doodle के माध्यम से किया Superstar Tim Bergling को याद

0
543
DJ Tim Bergling 'Avicii'
Google ने आज एक शानदार Doodle बनाकर DJ Tim Bergling को याद किया है।

DJ Tim Bergling ‘Avicii’ Google Doodle : गूगल ने आज एक शानदार डूडल बनाकर DJ Tim Bergling को याद किया है। बता दें, गूगल समय-समय पर अपने डूडल की मदद से समाज में अपना अहम योगदान देने वाले महान लोगों को याद करता है। आज गूगल अपने डूडल के माध्यम से DJ Tim Bergling को याद कर रहा है।

गूगल ने आज डूडल को स्वीडिश सुपरस्टार डीजे, गीतकार और कलाकार टिम बर्गलिंग Tim Bergling के 32वें जन्मदिन को समर्पित किया है। उन्‍हें उनके स्‍टेज नेम Avicii के नाम से जाना जाता है। अपने छोटे करियर के दौरान, एविसी ने Electronic Music को कई अलग-अलग संगीत शैलियों के साथ मिलाकर डांस-पॉप को फिर से उजागर किया है। 

स्टॉकहोम Stockholm में 1989 में जन्मे टिम ने 16 साल की उम्र में अपने बेडरूम में धुनों को मिलाना शुरू कर दिया था। 2011 में उन्होंने “एविसी” नाम के तहत डांस एंथम ‘लेवल्स’ जारी किया, जो पॉप चार्ट पर चढ़ने वाले पहले इलेक्ट्रॉनिक संगीत ट्रैक में से एक था।

House For Hunger की शुरुआत

2012 में बर्गलिंग ने एक अमेरिकी टूर “हाउस फॉर हंगर” (House For Hunger) की भी शुरुआत की, जिसने दुनिया भर में खाद्य असुरक्षा का मुकाबला करने के लिए दान देने को प्रेरित किया। 2011 से 2016 तक, बर्गलिंग ने विश्व स्तर पर लगभग 220 एविसी सेट प्‍ले किए।

इसके बाद साल 2013 के ब्लूग्रास-हाउस-हाइब्रिड “वेक मी अप” जैसी हिट धुन के साथ सोनिक सीमाओं को तोड़ने के अलावा, बर्गलिंग पहले डीजे DJ और निर्माताओं में से थे, जो पहले गायक और वाद्य यंत्रों के लिए रिजर्वड स्पॉटलाइट शेयर करते थे। टिम कई सालों तक अपने मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य से जूझते रहे और अंत में 2018 में उन्‍होंने आत्‍महत्‍या कर ली। एविसी के सबसे प्रतिष्ठित ट्रैक “वेक मी अप” (Wake Me Up) पर सेट किया गया आज का वीडियो डूडल, कलाकार एलिसा विनन्स, ओलिविया व्हेन और सोफी डियाओ द्वारा बनाया गया है। 

कौन कौन से जीते Award

कुछ साल के बाद  बर्गलिंग ने एक दर्जन से अधिक वैश्विक संगीत अवार्ड जीते जैसे, ग्रैमिस अवार्ड्स फॉर बेस्ट इनोवेटर (2012) और बेस्ट आर्टिस्ट (2014) के साथ-साथ बेस्ट इलेक्ट्रॉनिक डांस आर्टिस्ट (2014) के लिए वर्ल्ड म्यूजिक अवार्ड अपने नाम किया । इलेक्ट्रॉनिक डांस म्यूज़िक आर्टिस्ट्स (2013) के लिए अमेरिकन म्यूज़िक अवार्ड, टॉप डांस / इलेक्ट्रॉनिक सॉन्ग (2014) के लिए बिलबोर्ड म्यूज़िक अवार्ड और बेस्ट डांस म्यूज़िक वीडियो (2018) के लिए एमटीवी म्यूज़िक अवार्ड जीता।

Doodle को कौन डिज़ाइन करता है?

पिछले कुछ सालों में doodle टीम में काफ़ी विकास हुआ है, जहां पहले एक वेबमास्टर कभी-कभी डूडलिंग करता था, वही अब डूडलिंग के लिए प्रशिक्षित चित्रकारों, ग्राफिक डिज़ाइनर, एनिमेटर और कलाकारों के साथ ही कुछ इंजीनियरों की टीम को रखा गया है।

ये भी पढ़ें: Google ने डूडल के माध्यम से मैरी समरविल को याद किया

गूगल असिस्टेंट का सावधानी से करें इस्तेमाल, Ok google बोलते ही कंपनी के कर्मचारी सुनते हैं आपकी बात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here