बॉलीवुड अभिनेता स्टारर फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ तो आप सभी ने देखी होगी, इस फिल्म में अमीर माता-पिता अपने बच्चे का एडमिशन एक बड़े स्कूल में करवाने के लिए फर्जी तरिके से गरीब बन जाते हैं। इस फिल्म का वास्तविकता  से कोई लेना-देना नहीं था लेकिन अब ऐसा ही एक मामला दिल्ली से सामने आया है। पुलिस ने दिल्ली के एक बड़े करोबारी को फर्जी दस्तावेज के जरिए अपने बेटे को संस्कृति स्कूल में इडब्लूएस कैटेगरी में एडमिशन दिलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

गौरव गोयल नाम के इस शख्स ने अपना पता संजय कैंप बताया, जो चाणक्यपुरी के पास एक स्लम है। गौरव ने फर्जी दस्तावेजों के जरिए अपनी सालाना आय 67 हजार रुपये बताई। इस प्रक्रिया में वोटर कार्ड और बर्थ सर्टिफिकेट का भी फर्जीवाड़ा किया गया। गौरव ने स्कूल को बताया कि वह एक एमआरआई सेंटर में काम करता है।

इस पूरे मामले का खुलासा तब हुआ जब गौरव ने सिबलिंग कोटे अपने छोटे बेटे का दाखिला कराने की कोशिश की। जब स्कूल की तरफ से गौरव के पहले बेटे के दस्तावेज देखे गए तो उन्हें इसमें हुए फर्जीवाड़े की जानकारी मिली, इसके बाद स्कूल ने पुलिस को इस बात की जानकारी दी। गोयल को जवाहर कॉलोनी स्थित उनके घर से गिरफ्तार कर लिया गया है और उनके बेटे, जो तीसरी क्लास का स्टूडेंट है, को स्कूल से निष्कासित कर दिया।

पुलिस को जानकारी मिली कि गोयल एमआरआई लैब में काम नहीं करता, बल्कि वह उस लैब का मालिक है। गौरव का दालों का हॉलसेल का बिजनस और वह काम के सिलसिले में करीब 20 देशों की यात्रा भी कर चुका है।

बता दें कि गौरव गोयल के लिए यह फर्जीवाड़ा पहला नही हैं इससे पहले पांच साल पहले 2013 में भी अपने बड़े बेटे का एडमिशन भी इवीएस कोटे से इसी स्कूल में कराया था।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here