सैफ अली खान की वेब सीरीज “तांडव” के खिलाफ सड़क से राजनीतिक गलियारों तक बैन करने की मांग उठ रही है। सीरीज में हिंदू भावनाओं को ठेस पुहंचाने का आरोप लगा है।

बीजेपी के कई नेताओं ने वेब सीरीज पर हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है। साथ ही बीजेपी नेता राम कदम ने मुंबई के घाटकोपर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई है। उन्होंने कहा है कि सीरीज के अभिनेता, निर्देशक और निर्माता के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

वहीं बीएसपी प्रमुख मायावती ने सीरीज से आपत्तिजनक सीन को हटाने की मांग की है। मायावती ने ट्वीट कर के कहा कि, वेब सीरीज में धार्मिक व जातीय आदि भावना को आहत करने वाले कुछ दृश्यों को लेकर विरोध दर्ज किए जा रहे हैं, जिसके सम्बंध में जो भी आपत्तिजनक है उन्हें हटा दिया जाना उचित होगा ताकि देश में कहीं भी शान्ति, सौहार्द व आपसी भाईचारे का वातावरण खराब न हो।

बवाल के बीच सूचना प्रसारण मंत्रालय ने ‘तांडव’ वेब सीरीज को लेकर अमेजन से सफाई मांगी है। मंत्रालय ने ‘तांडव’ के कंटेंट को लेकर अमेजन से सोमवार को जवाब देने को कहा है।

लखनऊ में अमेजन प्राइम की इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित और वेब सीरीज के निर्माता, निर्देशक (अली अब्बास ज़फ़र) व लेखक पर एफआईआर दर्ज की गई है। एफआईआर में एक विशेष समुदाय के खिलाफ भावनाएं भड़काने और देश के प्रधानमंत्री के खिलाफ अशोभनीय चित्रण करने की बात कही गई है।

बता दें कि, शुक्रवार को “तांडव” वेब सीरीज को अमेजन प्राइम पर रिलीज हुई है। वेब सीरीज के बाहार आते ही लोगों ने मोर्चा खोल दिया है। सबसे पहले सोशल मीडिया पर एक तबके ने सीरीज के खिलाफ माहौल बनाना शुरू किया जिसके बाद पूरा बवाल हुआ। वहीं आरोप है कि जीशान आयूब ने हिंदू देवी- देवताओं का अपमान किया है।

दरअसल पूरा विवाद तांडव वेब सीरीज पर विवाद पहले एपिसोड के ही एक सीन पर है। इसमें अभिनेता मोहम्मद जीशान अयूब भगवान शिव बने नजर आ रहे हैं और यूनिवर्सिटी के छात्रों को संबोधित करते हुए कहते हैं कि आखिर आपको किससे आजादी चाहिए। उनके मंच पर आते ही एक मंच संचालक कहता है, ‘नारायण-नारायण। प्रभु कुछ कीजिए। रामजी के फॉलोअर्स लगातार सोशल मीडिया पर बढ़ते ही जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here