Farooq Abdullah ने कहा-कश्मीर में सामान्य स्थिति लानी है, तो धारा 370 को बहाल करना होगा

0
308
Farooq Abdullah

Parliament Winter Session: संसद सत्र में हिस्सा लेने पहुंचे National Conference के सांसद और कश्मीर (Kashmir) के पूर्व मुख्यमंत्री Farooq Abdullah ने एक बार फिर से कश्मीर में वापस से धारा 370 (Article 370) बहाल करने की मांग की है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कश्मीर में सामान्य स्थिति लानी है, तो धारा 370 को बहाल करना होगा।

Rajya Sabha सभापति ने सांसदों के निलंबन को रद्द करने से किया इंकार

Rajya Sabha के सभापति एम वेंकैया नायडू ने 12 विपक्षी सांसदों के निलंबन को रद्द करने से इंकार कर दिया है। राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि पिछले मानसून सत्र का कड़वा अनुभव आज भी हममें से अधिकांश लोगों को परेशान करता है। मैं उम्मीद कर रहा था और इंतजार कर रहा था कि पिछले सत्र में जो हुआ, उस पर नाराजगी व्यक्त करने के लिए सदन के प्रमुख नेता आगे आएंगे।

विपक्षी सांसदों ने लोकसभा और राज्यसभा से किया वॉकआउट

जिसके बाद विपक्षी सांसदों ने लोकसभा और राज्यसभा से वॉकआउट किया। वहीं, शीतकालीन सत्र की रणनीति पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में राजनाथ सिंह, अमित शाह और नरेंद्र सिंह तोमर सहित शीर्ष मंत्रियों के साथ बैठक की है।

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि हमने 12 राज्यसभा सांसदों के निलंबन के विरोध में शेष दिन के लिए लोकसभा की कार्यवाही का बहिष्कार किया है। वहीं, टीएमसी सांसद नदीमुल हक ने कहा, ‘हम सांसदों के निलंबन के खिलाफ हैं। हम विपक्षी दलों के साथ खड़े हैं।’ कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि हमने राज्यसभा के उन 12 विपक्षी सदस्यों के समर्थन के लिए लोकसभा से वॉकआउट किया है जिन्हें निलंबित कर दिया गया है।

Parag Agrawal के Twitter के CEO बनने पर Kumar Vishwas ने कहा- ‘हम हैं देसी हां, मगर हर देश में छाए हैं हम’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here