बुजुर्ग पर खाकी की रौब दिखाता यह शख्स उनके शांत होने पर भी लाठियां बरसा रहा है। मैदान में मौजूद निहत्थे शख्स को दूसरा पुलिसवाला पीट रहा है। किसानों पर लाठी बरसाने की ये घटना रुड़की की हैं। जहां राजा महेंद्र प्रताप डिग्री कॉलेज गुरुकुल नारसन की जमीन पर निर्माणाधीन बाउंड्री वॉल उखाड़ने को लेकर पुलिस और किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं में जमकर संघर्ष हुआ।

जमीन पर चीनी मिल, राजा महेंद्र प्रताप कॉलेज का दावा

करोड़ों की इस बेशकीमती जमीन पर राजा महेंद्र प्रताप डिग्री कॉलेज का पिछले 50 वर्षों से कब्जा है। कॉलेज प्रबंधन का कहना है कि मिल प्रबंधन ने यह जमीन कॉलेज को दान में दी थी, लेकिन पिछले कुछ समय से इकबालपुर शुगर मिल प्रबंधन इस बेशकीमती जमीन पर अपना मालिकाना हक जमा रहा है। करोड़ों की जमीन को लेकर कई बार राजा महेंद्र प्रताप सिंह कॉलेज प्रबंधन और इकबालपुर चीनी मिल में विवाद हो चुका है। जिसका मामला कोर्ट में भी लंबित है।

कोर्ट में केस लंबित तो मिल ने कैसे किया बाउंड्री वाल का निर्माण?

राजा महेंद्र प्रताप डिग्री कॉलेज गुरुकुल नारसन की जमीन पर दोनों पक्ष अपना दावा जता रहे हैं। चंद घंटों पहले ही इकबालपुर शुगर मिल प्रबंधन ने तहसील प्रशासन के साथ मिलकर बाउंड्री वॉल कराई थी। जिसे लेकर किसान यूनियन आगबबूला हो उठे और रविवार सुबह इकट्ठा होकर विवादित जमीन पर बनी बाउंड्री वाल को तोड़ना शुरू कर दिया। मौके पर तनावपूर्ण  स्थिति को देखते हुए मौजूद पीएसी और पुलिस बल ने किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं पर जमकर लाठियां बरसाईं। इस दौरान गुस्साए किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए । घायल किसानों ने मिल प्रबंधन और प्रशासन को चेतावनी दी है कि किसी भी कीमत पर जमीन पर कब्जा नहीं होने दिया जाएगा।

कोतवाल ने  लाठीचार्ज को सिरे से नकारा

वहीं मंगलोर कोतवाल ने सफेद झूठ बोलते नजर आए कहा, जमीन पर किसी भी बवाल को देखते हुए पुलिस और पीएसी तैनात की गई थी। लेकिन लाठीचार्ज तो किया ही नहीं गया।

किसान मिल प्रबंधन के विरोध में हैं खड़े

नारसन स्थित इस जमीन का मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन है। इसके बावजूद बगैर किसी सूचना के मिल प्रबंधन ने तहसील प्रशासन के साथ मिलकर इस जमीन पर दीवार करा दी है। अब कॉलेज प्रशासन तहसील प्रशासन के साथ-साथ पुलिस पर भी मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी में है।

एपीएन ब्यूरो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here