चार राज्यों में विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने के बीच केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि चुनाव में फेक न्यूज का इस्तेमाल रोकने के लिए केंद्र सरकार ने फेसबुक और ट्विटर जैसी सोशल मीडिया साइट्स के आला अधिकारियों से प्रभावी कार्यवाही करने के लिए कहा है। राजनाथ सिंह आज यहां संवाददाताओं से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार ने इस बारे में दोनों प्रमुख कंपनियों फेसबुक और ट्विटर के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों से मदद के साथ प्रभावी कार्यवाही करने को कहा है। सरकार इस दिशा में हरसंभव प्रयास कर रही है।

केंद्र सरकार के नोटबंदी के कदम का एक बार फिर बचाव करते हुए श्री सिंह ने कहा कि पारदर्शिता के लिए सभी इस प्रकार के कदम की जरूरत महसूस कर रहे थे। उन्होंने आगे कहा कि सरकार ने काले धन का ‘जनरेशन’ खत्म कर दिया है। काला धन जितना आना था, वो बैंकों में आ चुका है, जो नहीं आया, वो खत्म है।

सीबीआई में ‘विश्वास के संकट’ के सवाल पर उन्होंने कहा कि सरकार संवैधानिक संस्थाओं की विश्वसनीयता बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है। हालांकि उन्होंने पूरे मामले के न्यायालय के अधीन होने के चलते इस पर ज्यादा कोई टिप्पणी करने से इंकार कर दिया।

उन्होंने कहा कि संवैधानिक संस्थाओं की गरिमा बनाए रखना सभी राजनीतिक दलों का कर्त्तव्य है और कांग्रेस ने इस सिद्धांत को भी नकार दिया।

साभार, ईएनसी टाईम्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here