बॉलीवुड स्टार्स को इफ्तार पार्टी देने वाले कांग्रेस नेता बाबा सिद्दीकी और उसके सहयोगियो के ठिकानों पर ईडी( प्रवर्तन निदेशालय)  ने छापेमारी की है।  मुंबई में एनसीपी-कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे बाबा सिद्दीकी पर मुंबई के बांद्रा इलाके में स्लम एरिया को विकसित करने के नाम पर 100 करोड़ रुपये का घोटाला करने का आरोप लगा है।  बाबा सिद्दीकी के अलावा उनके करीबी बिल्डर रफीक मकबूल कुरैशी के ठिकानों पर भी छापेमारी हुई है।  शुरुआती जानकारी के मुताबिक बाबा सिद्दीकी के लगभग 5 ठिकानों पर रेड पड़ी है। जिसमें उनका एक बांद्रा स्थित आवास भी शामिल है।

दरअसल बांद्रा पुलिस ने 400 स्लम रिहैब्लिटेशन घोटाला मामले में बाबा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।  सिद्दीकी पर आरोप है कि उन्होंने फर्जी दस्तावेज बनवा कर फायदा लिया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बांद्रा इलाके के स्लम प्लॉट को डेवलप करने के लिए उसका एक हिस्सा स्लम के लोगों को बना कर देना होता है जिसमें बाबा सिद्दीकी ने फर्जी दस्तावेजों के जरिए 100 करोड़ रुपये का घोटाला किया है । वहीं बाबा सिद्दीकी के सहयोगी बिल्डर रफीक मकबूल कुरैशी के ठिकानों पर भी छापेमारी की गई है।  अधिकारी उनकी कंपनी ‘पिरामिड फंड्स’ के वित्तीय लेनदेन की जानकारी ले रहे हैं। बाबा सिद्दीकी मुंबई में बांद्रा पश्चिम सीट से लगातार तीन बार विधायक रह चुके हैं और राज्य में कांग्रेस के दिग्गज नेता माने जाते हैं।

आपको बता दें कि बाबा सिद्दीकी हर साल रमजान के महीने में बॉलीवुड स्टार्स को इफ्तार पार्टी देने के लिए जाने जाते हैं। शाहरुख खान,सलमान खान और ऐसे ही बॉलीवुड की बड़ी बड़ी हस्ती उनके इफ्तार पार्टी के मेहमान होते हैं। वैसे दिलचस्प बात यह भी है कि ये मौसम भी रमजान में इफ्तार पार्टी देने का है पर इस रमजान इफ्तार पार्टी के बाद ‘बाबा सिद्दीकी’ के यहां ईडी का छापा पड़ा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here