Delhi Weekend Curfew: Night Curfew के बाद अब लगा वीकेंड कर्फ्यू, जानें क्या है नई Guidelines

0
288
Weekend Curfew

Delhi Weekend Curfew: दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने Weekend Curfew लगाने का फैसला लिया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि आज डीडीएमए की बैठक में सरकार ने फैसला लिया है कि दिल्ली में शनिवार और ​रविवार को कर्फ्यू रहेगा। बताते चलें कि पिछले 1 सप्ताह में दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

Delhi Weekend Curfew के अलावा और क्या लिए गए फैसले?

DDMA की बैठक के बाद मनीष सिसोदिया ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार ने फैसला किया है कि दिल्ली में बसें और मेट्रो पूरी क्षमता के साथ चलेंगी लेकिन बसों और मेट्रो में बिना मास्क के लोगों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

Delhi Weekend Curfew : वर्क फ्रॉम होम और 50% क्षमता के साथ काम करने का आदेश

Delhi Weekend Curfew : दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि सभी सरकारी दफ़्तरों में जरूरी सेवाओं को छोड़कर सबको दफ़्तर आने से मना किया जाएगा और ऑनलाइन या वर्क फ्रॉम होम कराया जाएगा। प्राइवेट दफ़्तर 50% क्षमता के साथ काम करेंगे।

पहले से ही लागू है नाइट कर्फ्यू

Night Curfew,Delhi Weekend Curfew
Night Curfew

गौरतलब है कि Omicron के मामले सामने आने के बाद नए साल से पहले ही सरकार की तरफ से नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया था। लेकिन हाल के दिनों में संक्रमण दर में काफी तेजी देखने को मिल रही है। जिसके बाद आज यह फैसला लिया गया।

दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 6 प्रतिशत से अधिक

स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोविड के 4,099 नए मामले सामने आए हैं। वहीं सोमवार को संक्रमण दर 6.46 प्रतिशत रही थी। डीडीएमए की 29 दिसंबर को हुई बैठक में तय किया था कि दिल्ली में ‘येलो अलर्ट’ के तहत लगाए गए प्रतिबंध जारी रहेंगे। लेकिन ‘येलो अलर्ट’ के बाद भी संक्रमण में तेजी के बाद अब सरकार ने पाबंदियों को बढ़ाने का फैसला लिया है।

अरविंद केजरीवाल हुए कोरोना संक्रमित

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल Corona संक्रमित हो गये हैं। इस बात की जानकारी खुद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्वीट कर दी है। उन्होंने ट्वीट किया है, ‘मैं कोरोना संक्रमित हो गया हूं। संक्रमण के हल्के लक्षण हैं। जिसे देखते हुए घर में खुद को आइसोलेट कर लिया है। जो लोग पिछले कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए हैं, कृपया खुद को आइसोलेट करें। इसके साथ ही अपना परीक्षण करवाएं’।

ये भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here