NZ vs BAN: पहले टेस्ट में New Zealand के खिलाफ Bangladesh मजबूत स्थिति में, आखिरी दिन होगा फैसला

0
340
bangladesh
bangladesh

NZ vs BAN: New Zealand और Bangladesh के बीच माउंट मॉन्गनुई में खेला जा रहा है। पहले टेस्ट में बांग्लादेश ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। पहले टेस्ट के चौथे दिन का खेल खत्म होने न्यूजीलैंड ने 5 विकेट 147 रन बनाए। न्यूजीलैंड ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 17 रनों की बढ़त बना ली है। न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 328 रन बनाए थे। जवाब में बांग्लादेश ने पहली पारी में 458 रन बनाकर 120 रनों की बढ़त ले ली। दूसरी पारी में न्यूजीलैंड के एक अच्छी बात है कि रॉस टेलर क्रीज पर मौजूद हैं। टेलर 37 जबकि रचिन रविंद्र छह रन बनाकर खेल रहे हैं।

NZ vs BAN के बीच पहले टेस्ट में बांग्लादेश की पकड़ मजबूत

दूसरी पारी में न्यूजीलैंड के लिए यंग ने 69, लॉथम ने 14 और कॉनवे ने 13 रन बनाए। इसके बाद हेनरी निकोल्स और टॉम ब्लंडल बिना खाता खोले आउट हो गए और न्यूजीलैंड टीम दबाव में नजर आने लगी। रचिन रविंद्र ने रॉस टेलर के साथ मिलकर बल्लेबाजी की और चौथे दिन के अंत तक कीवी टीम को और कोई झटका नहीं लगने दिया।

NZ vs BAN
bangladesh

आज दिन का खेल शुरू होने के बाद मेहदी हसन ने 47, यासिर अली ने 26 रनों की पारी खेलकर बांग्लादेश की टीम को 458 रनों तक पंहुचाया। बांग्लादेश के लिए मोमीनुल हक ने 88, महमुदुल हसन ने 78 और नजमुल शंटो ने 64 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड दूसरी पारी में अच्छी शुरुआत नहीं कर सका। 63 रनों तक कप्तान टॉम लाथम और डेवन कॉनवे पवेलियन लौट चुके थे। विल यंग के साथ मिलकर टेलर ने स्कोर 136 रनों तक पहुंचाया।

इस मैच में सभी रिजल्ट संभव है। मैच ड्रॉ भी हो सकता है, बांग्लादेश भी जीत सकता है या फिर न्यूजीलैंड भी वापसी भी कर सकती है। हालांकि न्यूजीलैंड के लिए मैच में वापसी करना इतना आसान नहीं होगा। लेकिन अगर यह मुकाबला बांग्लादेश जीतती है तो यह जीत इतिहास के पन्नों में दर्ज की जाएगी।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here