Mamata Banerjee के खिलाफ भवानीपुर उपचुनाव में प्रत्याशी नहीं उतारेगी Congress

1
370
Mamta govt changes name of state, proposal sent to central government
Mamata Banerjee
West Bengal के भवानीपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में Congress इस बार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारेगी। भवानीपुर (Bhawanipur) विधानसभा सीट पर 30 सितंबर को उप चुनाव होना है और मुख्यमंत्री पद पर रहने के लिए ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को यह चुनाव जीतना होगा। तृणमूल कांग्रेस ने रविवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) को भवानीपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए आधिकारिक रूप से अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया।

चुनाव आयोग (Election Commission) ने शनिवार को पश्चिम बंगाल तथा ओडिशा की विधानसभा सीटों पर उप चुनाव की घोषणा की है। भवानीपुर विधानसभा सहित पश्चिम बंगाल West Bengal में 2 सीटों और ओडिशा में एक सीट पर विधानसभा चुनाव होना है। साथ ही कोलकाता की इस सीट पर तृणमूल कांग्रेस का चुनाव प्रचार शुरू हो गया है।

Mamata Banerjee हाल में हुए विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट पर भाजपा के शुभेंदु अधिकारी (Subhendu Adhikari) से हार गयी थीं। उन्हें मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए इस उपचुनाव में जीत हासिल करनी होगी। ममता बनर्जी को पांच नवंबर तक राज्य विधानसभा की सदस्यता प्राप्त करनी होगी।

30 सितंबर को होगा चुनाव

यह उपचुनाव मुर्शिदाबाद जिले की शमसेरगंज और जंगीपुर विधानसभा सीटों पर चुनाव के साथ 30 सितंबर को होगा। इन दोनों सीटों पर हाल में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान मतदान नहीं हो सका था। तीनों सीटों के लिए मतगणना तीन अक्टूबर को होगी। आपको बता दें कि जंगीपुर सीट से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार जाकिर हुसैन (Zakir Hussain) हैं, वहीं शमसेरगंज से पार्टी ने अमीरूल इस्लाम को उतारा है। वरिष्ठ पार्टी नेता सोभनदेव चट्टोपाध्याय ने भवानीपुर से तृणमूल कांग्रेस विधायक के रूप में इस्तीफा दे दिया है ताकि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) के उपचुनाव लड़कर राज्य विधानसभा की सदस्य बनने का रास्ता साफ हो जाए।

Mamata Banerjee ने 2011 से दो बार जीता भवानीपुर चुनाव

चट्टोपाध्याय ने इस सीट पर भाजपा (BJP) के उम्मीदवार और अभिनेता रुद्रनील घोष (Rudranil Ghosh) को करीब 28,000 वोटों से हराया था। Mamata Banerjee 2011 से दो बार भवानीपुर सीट पर चुनाव जीत चुकी हैं। वह इस साल की शुरुआत में हुए विधानसभा चुनाव में अपनी परंपरागत सीट छोड़कर नंदीग्राम लड़ने चली गयी थीं लेकिन अपने पूर्व सहयोगी शुभेंदु अधिकारी (Subhendu Adhikari) से हार गयीं, जो अब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं।

ये भी पढ़ें :West Bengal: Supreme Court ने DGP की नियुक्ति वाली याचिका को किया खारिज

ममता बनर्जी के हाथ में दिखे करीना के बेटे जेह ? यह है सच्चाई

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here