Congress Meeting On Rajasthan Election: कांग्रेस की बैठक के बाद केसी वेणुगोपाल का बड़ा बयान, बोले- ट्रेंड पलटकर राज्य में दोबारा आएगी सरकार

Congress Meeting On Rajasthan Election: पार्टी अध्‍यक्ष खरगे और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी वाली इस बैठक में कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, पायलट, पार्टी के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर रंधावा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और कई अन्य कांग्रेस नेता शामिल थे।

0
76
Congress Meeting On Rajasthan Election today
Congress Meeting On Rajasthan Election

Congress Meeting On Rajasthan Election: आगामी राजस्‍थान चुनाव को लेकर दिल्‍ली में हो रही कांग्रेस की बैठक खत्‍म हो गई। बैठक के ठीक बाद केसी वेणुगोपाल का बयान सामने आया है।जिसमें साफतौर पर कहा गया है कि कांग्रेस राजस्थान में एकजुट होकर चुनाव लड़ेगी।ट्रेंड को पलटेगी और राज्य में फिर से सरकार बनाएगी।इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी कई विषयों पर चर्चा की।

चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने और रणनीति बनाने के लिए पार्टी की प्रदेश इकाई के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की। बैठक को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच के विवाद को सुलझाने के प्रयास के तौर पर भी देखा जा रहा है।

पार्टी अध्‍यक्ष खरगे और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी वाली इस बैठक में कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, पायलट, पार्टी के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर रंधावा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और कई अन्य कांग्रेस नेता शामिल थे। मुख्यमंत्री गहलोत पैर में चोट के कारण जयपुर से ही इस बैठक में ऑनलाइन जुड़े।

WhatsApp Image 2023 07 06 at 15.26.12

Congress Meeting On Rajasthan Election:सीएम गहलोत ने दिया था ये बयान

Congress Meeting On Rajasthan Election: बैठक से एक दिन पहले, मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा था कि राजस्थान सरकार भर्ती परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक मामलों में सजा के प्रावधानों में बदलाव करेगी।मौजूदा 10 साल से बढ़ाकर आजीवन कारावास तक करने के लिए अगले विधानसभा सत्र में एक विधेयक लाएगी। पायलट ने अपनी ‘जन संघर्ष यात्रा’ के दौरान प्रदेश सरकार के समक्ष 3 मांगें रखी थीं।

जिनमें राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) का पुनर्गठन, सरकारी परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक से प्रभावित युवाओं को मुआवजा और पिछली वसुंधरा राजे सरकार पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप की उच्चस्तरीय जांच शामिल थी।
मालूम हो कि पिछले माह कांग्रेस ने गहलोत और पायलट के साथ पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे एवं पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मैराथन बैठक करवाई थी।इसके बाद ये कहा गया था कि दोनों नेता आगामी विधानसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ने पर सहमत हैं। उनके बीच के मुद्दों का समाधान आलाकमान करेगा।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here