Chhattisgarh News: Congress में सियासी उठापटक जारी, PCC चीफ ने कहा- पार्टी आलाकमान के हर आदेश को करेगी स्वीकार

कांग्रेस पार्टी से मिली जानकारी के अनुसार, बीते शनिवार देर शाम तक छत्तीसगढ़ पीसीसी (PCC) ने कुमारी सैलजा के निर्देश के अनुसार कांग्रेस नेता रवि घोष को महामंत्री प्रशासन और संगठन के रूप में नियुक्त करने के संबंध में कोई आदेश जारी नहीं किया।

0
27
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के कांग्रेस प्रदेश पार्टी में सियासी हलचल तेज हो गई है।
Chhattisgarh Congress Crisis

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के कांग्रेस प्रदेश पार्टी में सियासी हलचल तेज हो गई है। प्रदेश में सत्ताधारी दल कांग्रेस में सदस्यों को नई जिम्मेदारी को लेकर सियासी उठा-पटक जारी है। इस बीच पार्टी ते प्रदेश अध्यक्ष मरकाम ने बीते शनिवार को कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी पार्टी आलाकमान के हर आदेश और निर्देश को स्वीकार करेगी।

दरअसल, प्रदेश में नई जिम्मेदारी को लेकर मरकाम के आदेश और प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा के इस आदेश को निरस्त करने के बाद कथित रूप से राज्य में सत्ता और संगठन के बीच दूरी बढ़ने के कयास लगाए जा रहे हैं। इस बीच, मरकाम ने साफ तौर पर कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी पार्टी आलाकमान के निर्देशों का पालन करेगी।

Chhatisgarh News: कुमारी सैलजा द्वारा पूर्व में की गई नियुक्तियों को रद्द करने का आदेश

हालांकि, कांग्रेस पार्टी से मिली जानकारी के अनुसार, बीते शनिवार देर शाम तक छत्तीसगढ़ पीसीसी (PCC) ने कुमारी सैलजा के निर्देश के अनुसार कांग्रेस नेता रवि घोष को महामंत्री प्रशासन और संगठन के रूप में नियुक्त करने के संबंध में कोई आदेश जारी नहीं किया। वहीं, इससे पहले बीते शुक्रवार को भी राजनांदगांव शहर में मरकाम ने संवाददाताओं से कहा था कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी कुमारी सैलजा द्वारा पूर्व में की गई नियुक्तियों को रद्द करने के आदेश की समीक्षा की जा रही है।

Chhattisgarh News
Chhattisgarh Congress Crisis

कुमारी सैलजा का हर आदेश मंजूर है- PCC चीफ मरकम

बता दें कि इस सियासी हलचल के बीच मरकाम ने रविवार यानी आज कहा, ”यदि कोई मुद्दा है तो हम बैठेंगे, बात करेंगे और इसे सुलझा लेंगे। उन्होंने कहा, ‘मैं कह रहा हूं कि हमें सैलजा जी का हर आदेश मंजूर है’।

उन्होंने आगे कहा कि वह (कुमारी सैलजा) हमारी अभिभावक और मार्गदर्शक हैं। छत्तीसगढ़ पीसीसी उनके हर आदेश और निर्देश का पालन करती है। कांग्रेस पार्टी में एक अनुशासन है और हर कोई आलाकमान के आदेश का पालन करता है और हम ऐसा करते रहेंगे।

Chhattisgarh News
Chhattisgarh Congress Crisis

Chhatisgarh प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मरकाम ने इसी महीने किया था फेरबदल

कांग्रेस नेताओं के मुताबिक, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मरकाम ने इस महीने की 16 तारीख को संगठन में फेरबदल का आदेश जारी किया था। आदेश के मुताबिक, कांग्रेस नेता अरुण सिसोदिया को राजनांदगांव जिले के प्रभारी महामंत्री से प्रभारी महामंत्री प्रशासन और संगठन के पद पर, प्रभारी महामंत्री प्रशासन रवि घोष को प्रभारी बस्तर संभाग के पद पर, प्रभारी महामंत्री संगठन अमरजीत चावला को प्रभारी रायपुर शहर यूथ कांग्रेस और एनएसयूआई के पद पर, उपाध्यक्ष और प्रभारी रायपुर शहर प्रतिमा चंद्राकर को प्रभारी राजनांदगांव के पद पर, महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला को प्रभारी मोहला मानपुर के पद पर तथा महामंत्री और प्रभारी कोंडागांव यशवर्धन राव को प्रभारी प्रशिक्षण के पद पर नियुक्त किया था।

यह भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here