“केजरीवाल जी आपको कोई मिस नहीं करेगा”, पटना में विपक्षी एकता बैठक से पहले कांग्रेस नेता का AAP पर वार

राहुल गांधी से लेकर ये नेता बैठक में करेंगे शिरकत

0
63
Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal:बिहार में 23 जून यानी कल शुक्रवार को विपक्षी एकता को लेकर बैठक होने वाली है। इसको लेकर राजधानी पटना में तैयारी लगभग पूरी कर ली गई है। इस बैठक में शामिल होने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, सपा प्रमुख अखिलेश यादव समेत विपक्ष के तमाम बड़े नेता पटना आ रहे हैं। इस बीच कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में बयानबाजी का वार तेज हो गया है। एएनआई के अनुसार, सूत्रों ने बताया कि दिल्ली के सीएम ने कहा है कि अगर कांग्रेस केंद्र सरकार के द्वारा दिल्ली सरकार के खिलाफ लाए गए अध्यादेश पर अपना स्टैंड क्लियर नहीं करती है तो अरविंद केजरीवाल विपक्ष की बैठक में शामिल नहीं होंगे। वहीं, इस बयान पर कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक सीएम अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला है।

Arvind Kejriwal ने फिर दिया है नाटकीय बयान- कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित

Arvind Kejriwal ने फिर दिया है नाटकीय बयान- कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित

पटना में विपक्षी एकता बैठक को अब से कुछ ही घंटे बचे हैं। इसकी तैयारी भी लगभग पूरी कर ली गई है। वहीं, बैठक से पहले कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में बयानों का वार छाया हुआ है। दरअसल, न्यूज एजेंसी एएनआई ने आप सूत्रों के हवाले से बताया,”पटना विपक्ष की बैठक में कांग्रेस ने केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ समर्थन का आश्वासन नहीं दिया तो आम आदमी पार्टी बैठक से बाहर चली जाएगी।” वहीं, इस पर कांग्रेस ने पलटवार किया है।
दिल्ली में कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा,”अरविंद केजरीवाल ने अपना फिर से एक नाटकीय बयान दिया है कि कांग्रेस अगर अपना अध्यादेश के मुद्दे पर रुख साफ नहीं करेगी तो वो पटना में कल होने वाली विपक्ष की बैठक में शामिल नहीं होंगे।”

दीक्षित ने आगे कहा,”केजरीवाल जी आपको कोई मिस नहीं करेगा। आप वहां(विपक्ष की बैठक,पटना) जाएं या न जाएं। हम लोग तो पहले से ही जानते थे कि विपक्ष की बैठक में न शामिल होने के लिए आप बहाने ढूंढ़ रहे थे।” उन्होंने कहा,”आपको(सीएम केजरीवाल) बता दूं कि ये देश की चिंता करने वालों की बैठक है। सौदाबाजों की बैठक नहीं है।”

राहुल गांधी से लेकर ये नेता बैठक में करेंगे शिरकत
आपको बता दें कि बिहार की राजधानी पटना में 23 जून को देश के विपक्ष की एक बड़ी बैठक होने जा रही है। इस बैठक में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर विपक्ष की रणनीति पर चर्चा होगी और बीजेपी को मात देने के लिए कई फॉर्मूलों पर बात बनाने की भी तैयारी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, पटना में होने जारी रही इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, उद्धव ठाकरे, संजय राउत समेत कई बड़े विपक्षी नेताओं के शामिल होने की संभावनाएं हैं। इनके अलावा बिहार के सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समेत बिहार में महागठबंधन के कई नेता भी शामिल होंगे।
मालूम हो कि पूरे देश में विपक्ष को एकजुट करने के लिए बिहार के सीएम नीतीश कुमार पिछले कई महीनों से कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने देश के कई राज्यों में जाकर बीजेपी के खिलाफ विपक्ष को मजबूत करने की बात भी कही है। अब बिहार में होने जा रही यह बैठक विपक्ष की एकजुटता की एक और प्रयास को दिखाने की बात कह रही है।

बता दें कि गुरुवार को बैठक से एक दिन पहले जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती पटना पहुंच गईं हैं। सीएम ममता बनर्जी भी देर शाम तक आज पटना पहुंच गईं।

यह भी पढ़ेंः

“राउर स्वागत बा बिहार में”, विपक्षी एकता बैठक को लेकर पटना में लगे पोस्टर

बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौनशोषण का मामला, MP/MLA के स्पेशल कोर्ट में इस दिन होगी सुनवाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here