मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज 72 वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल परेड ग्राउंड में सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए स्वतंत्रता सेनानियों की शहादत से मिली आजादी को नमन किया। कहा, देश के वीर बेटे-बेटियों और शहीदों की वजह से ही देशवासी चैन की नींद सो रहे हैं। हमारी खुशी के लिये दिन रात सैनिक सीमा पर तैनात रहते है। इस मौके पर सीएम शिवराज ने आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए नए भारत के लिए नए मध्यप्रदेश को गढ़ने पर जोर दिया।

2022 तक न्यू इंडिया विजन के लिये पीएम नरेंद्र मोदी के सपनों को साकार करने की बात कही। उन्होंने युवाओं से नये कलेवर वाला मध्य प्रदेश बनाने के लिये नये आइडियाज और सुझाव मांगे। विकसित सूबा बनाने के लिये एक टास्क फ़ोर्स बनाने की बात कही जो इन आइडियाज पर काम करेगी। सीएम शिवराज इस दौरान इलेक्शन मोड में दिखे। मध्य प्रदेश में निवेश करने वाली कंपनियों से युवाओं के हाथों को काम दिलाने की बात कह उन्हें खुश करने की कोशिश की। वहीं सूबे की कानून व्यवस्था को बेहतर बताकर कांग्रेस को जवाब दिया।

जश्न-ए-आजादी के मौके पर सीएम ने भविष्य की सियासी सोच का खाका पेश करते दिखे। अलग-अलग सब्सिडी को बंद कर एक मुश्त राशि देने पर जोर दिया। किसानों को रिझाने की पूरी कोशिश की। अन्नदाताओं के हक की बात करते हुए उन्हें पसीने की पूरी कीमत दिलाने का वादा किया। शिक्षा में गुणवत्ता, जनता के समुचित इलाज के लिये मेडिकल कॉलेज खोलने का वादा किया। महिलाओं को उनके हितों के लिये किये अपने सरकार के प्रयासों का जिक्र किया। जिसमें राज्य पुलिस भर्ती में 33 फीसदी आरक्षण दिया गया है।

अपनी सरकार को समाज के हर वर्ग शोषितों, वंचितों और गरीबी का हितैषी बताने में कोई कसर नहीं छोड़ी। हर घर बिजली योजना को बताते हुए गरीबो को 200 रुपये में बिजली दिये जाने को क्रांतिकारी कदम बताया। मंच से सूबे के शहीदों के सम्मान में उनके नाम पर सड़कों और स्मारकों के नामकरण का वादा किया। जनजातीयों के साथ-साथ पर्यावरण के लिये नर्मदा नदी के संरक्षण और संवर्धन के लिए अपनी सरकार की कोशिशों को बताया।

कुल मिलाकर चुनाव अभियान में जुटे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोगों के सामने अपनी सरकार के काम गिनाए, भविष्य की सोच का जिक्र किया। अब फैसला जनता को करना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here