INDIA गठबंधन के अध्यक्ष बने मल्लिकार्जुन खरगे, बिहार सीएम ने संयोजक बनने से किया इनकार, कहा-‘मुझे नहीं, लालू यादव को बनाएं…’

0
16

INDIA Alliance Meeting : इंडिया गठबंधन की वर्चुअल मीटिंग शनिवार (13 जनवरी) को हुई। जिसके बाद बड़ी खबर सामने आई है। जहां एक ओर विपक्षी गठबंधन की इस मीटिंग में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को इंडी गठबंधन का अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं दूसरी ओर, बैठक में गठबंधन के संयोजक पद के लिए बिहार के सीएम और जेडीयू पार्टी के अध्यक्ष नीतीश कुमार के नाम को आगे किया गया। लेकिन खबर आ रही है कि नीतीश कुमार ने ये पद लेने से इनकार कर दिया है। संयोजक के पद के लिए इनकार करते हुए नीतीश कुमार ने लालू यादव को संयोजक बनाने की बात कही। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बैठक में 10 विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने शिरकत की।

INDIA Alliance Meeting : मीडिया सूत्रों की मानें तो बिहार सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि लालू यादव जी सबसे वरिष्ठ नेता हैं। उन्हें अलायंस का संयोजक बनाया जाना चाहिए। इसके साथ ही नीतीश कुमार ने कांग्रेस पार्टी में से ही अध्यक्ष बनाए जानें की बात कही। सूत्रों के मुताबिक उन्होंने कहा है कि कांग्रेस गठबंधन में सबसे बड़ी पार्टी है इसलिए अध्यक्ष उन्हीं का होना चाहिए।

गौरतलब है कि आज विपक्षी अलायंस की वर्चुअल बैठक हुई। इस बैठक की तस्वीरें भी सामने आई हैं, जिनमें कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और एनसीपी प्रमुख शरद पवार समेत अन्य पार्टियों के नेता नजर आए। बैठक में सीट शेयरिंग और अलायंस के संयोजक का चुनाव तय होने पर विचार होना था।  

Untitled design 57

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बैठक में आम आदमी पार्टी (AAP) के अध्यक्ष, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल और तमिलनाडु सीएम एमके स्टालिन भी मौजूद रहे। बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद थे। हालांकि, टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी इस वर्चुअल मीटिंग में शामिल नहीं हुईं।

बता दें कि पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों का हवाला देकर बैठक में शामिल नहीं हुईं। जिसपर ये अनुमान लगाए जा रहे हैं कि गठबंधन की मीटिंग में नहीं शामिल होने के पीछे ममता बनर्जी की नाराजगी शामिल है। सूत्रों की मानें तो ममता को बिहार सीएम को संयोजक बनाने पर सहमति नहीं थी।

वहीं, सीएम नीतीश ने गठबंधन की बैठक में पार्टियों के प्रमुख नेताओं के शामिल ना होने पर कहा, ‘यह अच्छा संकेत नहीं है…’

बता दें कि कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने मीटिंग के अजेंडे को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बताया था कि इस वर्चुअल बैठक में सीटों के बंटवारे के साथ ही ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ और कुछ अन्य विषयों पर भी चर्चा की जाएगी। 

फोटो सोर्स: इंडिया टीवी

यह भी पढ़ें :

कांग्रेस ने ठुकराया Ram Mandir समारोह का न्योता, प्राण प्रतिष्ठा में सोनिया और खरगे नहीं होंगे शामिल…

Mukesh Ambani ने वाइब्रेंट गुजरात समिट में PM Modi की तारीफों के बांधे पुल, कहा-‘नरेंद्र मोदी भारतीय इतिहास के सबसे सफल पीएम’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here