Mukesh Ambani ने वाइब्रेंट गुजरात समिट में PM Modi की तारीफों के बांधे पुल, कहा-‘नरेंद्र मोदी भारतीय इतिहास के सबसे सफल पीएम’

0
34

Mukesh Ambani on PM Modi : वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 का आगाज हो चुका है। इस दौरान रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के मालिक मुकेश अंबानी ने आज यानी बुधवार (10 जनवरी) को इस समिट अपना सम्बोधन दिया। जिसमें उन्होंने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ़ों के कसीदे जमकर पढ़े। अपने सम्बोधन के दौरान मुकेश अंबानी ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोलते हैं तो पूरा विश्व उन्हें सुनता है। बता दें कि वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 में देश-विदेश के नेता और बिजनेस की दुनिया के नामी-गिरामी चेहरे पहुंचे हैं।

बता दें कि गुजरात में इस ग्लोबल समिट की शुरुआत साल 2003 में हुई थी। उस समय पीएम नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जहां पहले समिट में 700 डेलीगेट्स ने हिस्सा लिया था, वहीं अब 2024 में ये संख्या बढ़कर 1 लाख पार कर चुकी है। मुकेश अंबानी ने अपने सम्बोधन में समिट की सफलता का श्रेय पीएम मोदी को दिया है।   

Vibrant Gujarat Global Summit :मुकेश अंबानी ने अपने गुजराती होने पर जताया गर्व

मुकेश अंबानी ने समिट के उद्घाटन समारोह में अपने सम्बोधन में कहा, “मैं भारत के ‘प्रवेश द्वार’ की सिटी मुंबई से आधुनिक भारत के विकास के ‘प्रवेश द्वार’ गुजरात तक आया हूं। मुझे गुजराती होने पर गर्व है, जब विदेशी लोग नए भारत के बारे में सोचते हैं, तो वे नए गुजरात के बारे में भी सोचते हैं। यह बदलाव कैसे हुआ? इस बदलाव की वजह एक नेता हैं, जो हमारे समय के सबसे महान ग्लोबल लीडर के रूप में उभरे हैं। इस लीडर का नाम पीएम नरेंद्र मोदी है, जो भारत के इतिहास में सबसे सफल प्रधानमंत्री हैं।’

‘कोई भी अन्य समिट लगातार 20 वर्षों तक जारी नहीं रहा है’- मुकेश अंबानी

करीब 2 दशक से चलते आ रहे वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट पर अंबानी ने कहा, “इस तरह का कोई भी अन्य समिट लगातार 20 वर्षों तक जारी नहीं रहा है। मगर ये समिट हर साल और भी ज्यादा मजबूत होता जा रहा है। ये पीएम मोदी की दूरदर्शिता और निरंतरता का नतीजा है” उन्होंने आगे कहा कि मैं उन कुछ भाग्यशाली लोगों में से हूं, जिन्होंने वाइब्रेंट गुजरात के हर समिट में हिस्सा लिया है.’

‘गुजरात और देश के विकास से होगा दुनिया का विकास’ – मुकेश अंबानी

मुकेश अंबानी ने नरेंद्र मोदी के मुख्यमंत्री कार्यकाल की याद दिलाते उए कहा, “ जब पीएम मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब वे कहते थे कि भारत के विकास के लिए गुजरात का विकास जरूरी है। इस तरह से पीएम ने गुजरात को भारत के विकास का इंजन बनाया है।” उन्होंने आगे कहा, “आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बतौर पीएम दुनिया के विकास के लिए भारत के विकास की बात करते हैं। पीएम मोदी अब इस मंत्र पर काम कर रहे हैं और भारत को दुनिया के विकास का इंजन बना रहे हैं।”

Mukesh Ambani on PM Modi : ‘मेरे दोस्त कहते हैं मोदी है तो मुमकिन है’

RIL प्रमुख ने अपने दोस्तों के बीच मोदी जी की चर्चा के बारे में बात करते हुए बताया, “विदेशों में जब मेरे दोस्त मुझसे पूछते हैं कि ‘मोदी है तो मुमकिन है’ नारे का क्या मतलब है, जिसे लाखों भारतीय लगाते हैं। इसपर मुकेश अंबानी ने कहा, ‘मैंने अपने दोस्तों को बताया कि इस नारे का मतलब है कि भारत के प्रधानमंत्री नामुमकिन कार्यों को भी अपनी दूरदर्शिता और दृढ़ता से मुमकिन बना देते हैं। मुकेश अंबानी ने आगे कहा, “यही वजह है कि मेरे विदेशी दोस्त भी मेरी बातों से सहमत होते हुए कहते हैं- ‘मोदी है तो मुमकिन है।”

भारत बनेगा 35 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था

भारत की अर्थव्यवस्था पर RIL प्रमुख ने कहा, “पीएम नरेंद्र मोदी ने विकसित भारत का आधार बनाया है।” उन्होंने कहा कि साल 2047 तक भारत 35 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनेगी और कोई भी ताकत भारत को ऐसा करने से नहीं रोक सकेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here