मध्यप्रदेश की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में भी शपथ ग्रहण के तुरंत बाद सीएम भूपेश बघेल ने किसानों को बड़ी सौगात देते हुए कर्ज माफी का ऐलान कर दिया।

भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के महज कुछ देर बाद ही कैबिनेट की बैठक ली और किसानों की कर्ज माफी सहित कई फाईलों में अपने हस्ताक्षर किये।

किसानों की कर्ज माफी से प्रदेश के 16 लाख किसानों को लाभ पहुंचेगा। 6100 करोड़ से ज्यादा की ऋण राशि माफ करने का फैसला लिया है।

इसके साथ ही कैबिनेट में दूसरा फैसला धान का समर्थन मूल्य का है, कैबिनेट ने धान का समर्थन मूल्य 1700 से 2500 रुपये करने का निर्णय लिया।

कैबिनेट के तीसरा फैसला झीरम घाटी मामले में एसआईटी गठन करने के निर्णय का है, उन्होंने कहा कि झीरम घाटी में कांग्रेस के 29 नेताओं की शहादत हुई थी लेकिन आज तक घटना के जिम्मेदारों पर कार्रवाई नहीं की गई है।

आपको बता दें कि कांग्रेस ने चुनाव के वक्त किसानों से वादा किया था कि सरकार बनने के 10 दिन के भीतर किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा।

कर्जमाफी को लेकर भाजपा के आरोपों के जवाब में कांग्रेस नेताओं ने हाथ में गंगाजल लेकर कसम भी खाई थी। जिसके बाद आज अपने उस वादे को कांग्रेस की सरकार ने पूरा कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here