बिहार में हुई पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या को आज भी देश की जनता और पत्रकार जगत के लोग नहीं भूले हैं। इसी कारण शासन से लेकर प्रशासन तक सभी इस केस में सतर्कता बनाए हुए हैं। बीते साल 13 मई के दिन हुए इस हत्या में सीबीआई ने पूर्व आरजेडी सांसद मो. शहाबुद्दीन समेत 7 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दिया है। चार्जशीट में कहा गया है कि पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या शहाबुद्दीन के खिलाफ खबर लिखने की वजह से हुई थी। साथ ही सीबीआई ने यह भी माना है कि इस मर्डर केस के तार सीवान जेल से जुड़े हुए हैं।

चार्जशीट में शहाबुद्दीन के अलावा छह अन्य आरोपितों अजहरुद्दीन बेग उर्फ लड्डन मियां, रिशु कुमार जायसवाल, रोहित कुमार, विजय कुमार, राजेश कुमार व सोनू कुमार गुप्ता का नाम शामिल हैइन सभी लोगों के खिलाफ धारा 302, 120 B, आर्म्स एक्ट के तहत चार्जशीट दायर की गई है। शहाबुद्दीन के खिलाफ सीबीआई ने इससे पहले नार्को, ब्रेन मैपिंग के लिए सीबीआई के विशेष अदालत में आवेदन दाखिल किया था। लेकिन विशेष न्यायाधीश ने इसे खारिज कर दिया।

बता दें कि बीते साल 13 मई 2016 को बिहार के सीवान क्षेत्र में स्टेशन रोड के पास पत्रकार राजदेव रंजन को बाइक सवार अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी। उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी। उस समय पत्रकारिता जगत में हलचल सी मच गई थी। ऐसे में जांच-पड़ताल के बाद पता चला कि बिहार में अपराध जगत का नामी गिरामी राजद नेता शहाबुद्दीन भी इस हत्या में शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here