Chandrayaan-3 चंद्रमा पर भारत की शानदार विजय, चांद की सतह पर उतरा Lander Vikram

Chandrayaan-3:

0
61
Chandrayaan-3: ISRO 's Chandrayaan-3 Successful Reaches in Moon news hindi
Chandrayaan-3: ISRO 's Chandrayaan-3 Successful Reaches in Moon news hindiChandrayaan-3: ISRO 's Chandrayaan-3 Successful Reaches in Moon news hindi

Chandrayaan-3: आखिरकार वह शानदार घड़ी आ ही गई, जिसका सभी को बेसब्री से इंतजार था। चंद्रयान-3 ने अपना लंबा सफर पूरा करते हुए 23 अगस्‍त, बुधवार को Lander Vikram ने चांद पर सफलतापूर्वक लैंडिंग कर ली।इस पल को देखकर हर भारतीय ने गर्व महसूस किया।इस मौके पर भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान केंद्र (इसरो) कंपाउंड में मौजूद हर व्‍यक्ति खुशी से झूम उठा। खासतौर पर वैज्ञानिक जिनकी पूरी टीम ने इस लक्ष्‍य को उसके अंजाम तक पहुंचाया। इस मौके पर इसरो कैंपस तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा।
कई लोगों की आंखों में खुशी के आंसू देखे गए।

Chandrayaan-3 Successful Reaching on Moon breaking News.
भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान केंद्र (ISRO)

Chandrayaan-3: दक्षिण अफ्रीका ने दी बधाई

Chandrayaan-3: इस गौरान्वित पल के मौके पर दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामाफोसा ने ब्रिक्स सम्मेलन में कहा कि मैं भारत को बधाई देना चाहता हूं। खासकर जब आप अंतरिक्ष में सहयोग की आवश्यकता के बारे में बोलते हैं।कुछ ही घंटों में भारत का अंतरिक्ष यान चंद्रयान-3 चंद्रमा पर उतरेगा हम आपको बधाई देते हैं। ब्रिक्स परिवार के रूप में यह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है और हम आपके साथ खुश हैं। हम इस महान उपलब्धि की खुशी में आपके साथ हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here