CDS Bipin Rawat ने देश की सुरक्षा का किया था वादा, बदले में मांगी थी यह चीज, देखें VIDEO

0
369
CDS General Bipin Rawat

यूपी बीजेपी ने General Bipin Rawat को याद करते हुए सोशल म‍ीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म ट्विटर पर शेयर किया यह वीडियो 1 मिनट 42 सेकेण्‍ड लंबा है। पहले CDS की शहादत को नमन करने वाला यह वीडियो देखने बाद किसी की भी आंखें नम हो जाएंगी। इस वीडियो में General Bipin Rawat कहते हुए दिख रहे हैं, ”मेरे प्‍यारे देशवासियों देश की रक्षा से जुड़ा कोई भी काम हमेशा पूरा होगा इस को लेकर आप निश्चिंत हो सकते हैं। चाहे टास्‍क कितना भी चुनौतीपूर्ण और कितना भी कठिन क्यों न हो, हमारे सैनिक चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में भी सीमा पर पहरा देते रहेंगे ताकि आप घरों में शांति से सो सकें। हम सभी को आपके समर्थन की आवश्यकता है। आपके समर्थन से सैनिक हमेशा प्रेरित रहते हैं और उन्‍हेें कार्य करने के लिए प्रोत्साहित करें।”

गौरतलब है देश के पहले CDS General Bipin Rawat की मौत से पूरा देश मर्माहत है। पूरे देश में शोक की लहर है। देश के लोग जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत सहित कुल 13 सैन्य अधिकारियों की मौत पर शोक व्यक्त कर रहे हैं।

CDS Bipin Rawat के पार्थिव शरीर को ले जा रहे काफिले का एक्सीडेंट

चॉपर क्रैश में CDS जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat), उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य अफसरों के पार्थिव शरीर को ले जा रही गाड़ियों में से एक हादसे का शिकार हो गयी। यह घटना कोयंबटूर में मेट्टापलयम के नजदीक बुर्लियार में पेश आई। मालूम हो कि तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी डॉ. मधुलिका रावत के निधन के बाद से पूरा देश सदमे में है।

जनरल बिपिन रावत देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) थे। उन्हें 1 जनवरी 2020 को इस पद पर नियुक्त किया गया था। उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में जन्मे रावत का परिवार चार पीढ़ियों से भारतीय सेना में सेवा दे रहा है। बिपिन रावत की पत्नी डॉ मधुलिका रावत भी देश सेवा करती रहीं। वह आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन की अध्यक्ष थीं।

संबंधित खबरें :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here