सुप्रीम कोर्ट ने इसी साल 7 मई को उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों को मिले हुए बंगलों को खाली करने का आदेश दिया था। इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्रियों ने इस आदेश पर अमल करना भी शुरू कर दिया। इसी में पूर्व मुख्यमंत्री मायावती का भी नाम था। लेकिन अब मायावती को उनका नया बंगला मिल गया है। ऐसे में खास बात ये है कि अपने नए बंगले पर उन्होंने बीजेपी को धन्यवाद कहा। रविवार को उन्होंने अपने इस नए बंगले से ही प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उनका ये बंगला भी उतना ही भव्य और आलीशन है जिनता पुराना बंगला था। 9, मॉल एवेन्यू इस नए बंगले का पता है। लाल और सफेद पत्थर से बने इस आलीशान घर में दलित आंदोलन से जुड़ी कई कलाकृतियां भी लगाई गई हैं। बंगले को हराभरा रखने के लिए पेड़-पौधे भी खूब लगाए गए हैं।

मायावती के इस बंगले में दो मुख्य द्वार बनाए गए हैं। इसकी बेहतरीन नक्काशी की गई है। बंगले के अंदर चारों तरफ हरियाली विकसित की गई है। बड़े से लॉन में मायावती की चारों दिशाओं वाली सफेत मार्बल की मूर्ति लगाई गई है। इसको लेकर मायावती ने बीजेपी को धन्यवाद कहा।  उन्होंने कहा,” मेरे बंगले के लिए मैं भाजपा को धन्यवाद करती हूं। पहली बार भाजपा के साथ सरकार बनी थी और जब मुझे लगा भाजपा हमारा फायादा उठा रही है तो मैंने सीएम  के पद से इस्तीफा दे दिया था।” मायावती ने कहा कि मैं कभी कुर्सी के पीछे नहीं भागी। मैं खुद ही बीजेपी के सहयोग से चल रही सरकार से कुर्सी से हट गई। मेरे सत्ता से हटने के बाद ताज प्रकरण मामले में मुझे फंसाया गया। जबरन फर्जी केस और सीबीआई का दुरुपयोग करके मुझे फंसाया। बीजेपी वालों ने मुझे परेशान किया तो मेरे साथ खड़े लोगों ने मेरे लिए गिफ्ट दिया और फिर मैंने ये दिल्ली और लखनऊ में बंगला बनाया।

मायावती ने कहा,”इतने बड़े पैमाने पर सहयोग के लिए मैं अपने लोगों के धन्यवाद देती हूं और भाजपा को भी धन्यवाद देती हूं। न वो मुझे फ़ंसाते और न लोग चंदा भेजते, तोहफे भेजते और ये घर बन पाता।” मायावती करीब साढ़ें तीन महीने बाद दिल्ली से लखनऊ लौटी हैं। वह कुछ दिन लखनऊ में रहेंगी और संगठन विस्तार के बारे में बैठकें करेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here