सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई जज बीएच लोया की मौत मामले में गुरुवार को बड़ा फैसला सुनाया। सुप्रीम कोर्ट ने लोया की मौत की एसआईटी जांच की मांग कर रही याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस मामले की एसआईटी जांच नहीं होगी। सुप्रीम कोर्ट ने टिप्पणी करते हुए कहा कि राजनीतिक और कारोबारी वजह से जनहित याचिका का इस्तेमाल गलत है। वहीं इस फैसले के बाद एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस पर हमलावर हो गई है।

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेंस कॉंफ्रेंस करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से राजीनीतिक विरोधियों की साजिश का पर्दाफाश हुआ, कोर्ट ने  जज लोया की मौत को स्वाभाविक माना है।

संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए। कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट को सड़क तक लेकर जाने का काम किया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जो लोग अपने फायदे के लिए न्यायपालिका का भी राजनीतिकरण कर रहे थे, उनकी पोल खुल गई है।

उधर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जज बीएच लोया केस पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने कांग्रेस को एकबार फिर बेनकाब कर दिया है। राहुल गांधी को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने देश में नकारात्मक माहौल बनाने का काम किया है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत है। वहीं कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करने की बात कही है।

बता दें कि सीबीआई की विशेष अदालत के जज बीएच लोया की एक दिसंबर 2014 को मौत हुई थी। मृत्यु के समय वो सोहराबुद्दीन शेख फर्जी मुठभेड़ केस की सुनवाई कर रहे थे। सोहराबुद्दीन शेख फर्जी मुठभेड़ मामले में बीजेपी नेता अमित शाह भी अभियुक्त थे जिन्हें बाद में आरोप मुक्त कर दिया गया था।

[vc_video link=”https://www.youtube.com/watch?v=yKK9YxMofAk”]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here