आईपीएल 10 शुरू हो गया इसके साथ ही मैच में सट्टे लगाने वाले सट्टेबाजों की सक्रियता भी बढ़ गई है। आईपीएल में होने वाले हर  मैच की हार-जीत पर बड़े पैमाने पर पैसा लगाया जाता है। हर बार पुलिस इन मामलों में कई लोगों को हिरासत में लेती है लेकिन उसके बावजूद भी सट्टा लगाने वालों की संख्या में कोई कमी नहीं होती है।

ऐसे ही एक मामले में सट्टा लगाने के आरोप में पंचमहल से बीजेपी सांसद प्रभात सिंह चौहान के बेटे प्रवीण सिंह को गिरफ्तार किया गया है। प्रवीण सिंह के साथ तीन और लोगों को भी हिरासत में लिया गया है। पंचमहल के एसपी राजेंद्र सिंह चुडास्मा ने बताया कि हमें  प्रवीण सिंह के घर में सट्टेबाजी करने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद पंचमहल के पुलिस इंस्पेक्टर एलसीबी डीजे चावड़ा ने अपने साथियों के साथ छापेमारी की। इन आरोपियों को पुलिस ने गोधरा तहसील के महलोल गांव में सांसद के घर से पकड़ा। घर पर छापेमारी के दौरान पुलिस ने घर से मोबाइल, एलसीडी टीवी सेट और लैपटॉप भी बरामद हुए है। इन सभी  सामानों की कीमत लगभग 1.13 लाख के आस-पास की बताई जा रही है।

आरोपी प्रवीण सिंह चौहान ने 2012 के विधानसभा चुनावों में बीजेपी के टिकट पर गोधरा सीट से चुनाव लड़ा था लेकिन वह चुनाव हार गए थे। जिसके बाद पिछले साल दिसंबर में वह कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। बताया जा रहा है कि प्रवीण सिंह अपने पिता के साथ नहीं रहते हैं। अपने बेटे के खिलाफ मामला दर्ज होने पर बीजेपी सांसद प्रभात सिंह चौहान ने कहा कि ‘मैं बीजेपी पार्टी का हूं और बेटा कांग्रेस पार्टी का है,हमारे रास्ते अलग है और हम दोनों आपस में बात भी नहीं करते। मैंने आईपीएल सट्टेबाजी केस में उसके शामिल होने के बारे में सुना। उम्मीद करता हूं कि कानून इस मामले में उचित कारवाई करेगा।‘

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here