दुनिया के सात अजूबों में शुमार ताजमहल को लेकर बीजेपी सांसद विनय कटियार ने विवादित बयान दिया है। बीजेपी सांसद ने सोमवार को कहा कि जल्द ही ताजमहल को तेज मंदिर में तब्दील कर दिया जाएगा। ताजमहल पहले एक शिव मंदिर था, इस नाते ताजमहल हिन्दू संपत्ति है इसलिए ताजमहल को तेज मंदिर में तब्दील करना लाजमी है।

कटियार ने आगे कहा, ताजमहल पहले एक शिव मंदिर था क्योंकि मंदिर के अंदर एक शिवलिंग स्थापित था। उन्होंने बताया, ताजमहल में ऐसे कई हिन्दू चिह्न देखने को मिलते हैं, जिससे साबित होता है कि ताजमहल पहले कब्रिस्तान की बजाय हिंदू मंदिर था। बीजेपी सांसद बोले, ताजमहल में पहले एक शिवलिंग था जिसे बाद में हटा दिया गया था इसलिए ताजमहल को तो हर हाल में तेज मंदिर में बदला जाएगा।

ताज महोत्सव पर बात करते हुए बीजेपी सांसद बोले, इसे ताज महोत्सव कहें या फिर तेज महोत्सव, एक ही बात है। हमारे तेज मंदिर को औरंगजेब ने कब्रिस्तान में तब्दील कर दिया था। बता दें कि आगरा में प्रतिवर्ष लगने वाला ताज महोत्सव 18 फरवरी से शुरू हो रहा है। जिसके उद्घाटन समारोह में सीएम योगी आदित्यनाथ और गवर्नर राम नाईक मौजूद रहेंगे।

बता दे, यह पहला मौका नहीं है जब बीजेपी सांसद ने ताजमहल को लेकर इस तरह का बयान दिया है। इससे पहले भी बीजेपी सांसद विनय कटियार, ताजमहल के शिवमंदिर होने का दावा कर चुके हैं।

संबंधित आलेख: ताजमहल पर भाजपा सांसद का विवादित बयान, कहा- शिवलिंग हटाकर बनाया गया मजार

विनय कटियार ने कहा था, कि “मुगलों ने हमारे देव स्थानों को तोड़ने का काम किया। ताजमहल हिन्दू मंदिर है, वहाँ देवी-देवताओं के सारे चिह्न हैं। वहाँ ऊपर से पानी टपकता है जो शिव लिंग पर टपकता था, उस शिव लिंग को हटाके वहाँ मज़ार बना दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here