बिहार विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे दिन बजट पेश करने से पहले ही विधायक मनोज बैठा की गिरफ्तारी के लिए विधानसभा में जमकर हंगामा काटा गया। विपक्षी पार्टियों ने विधानसभा के अंदर भी मनोज बैठा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर नारेबाजी की। बढ़ते हंगामे को देखते हुए विधानसभा सदन की कार्रवाई को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। बता दे, भाजपा विधायक मनोज बैठा मुजफ्फरनगर के धर्मपुर में 9 स्कूली बच्चों की मौत का जिम्मेदार है।

दरअसल, बिहार के मुजफ्फरपुर में शनिवार को हुए सड़क हादसे का आरोपी मनोज बैठा बिहार छोड़कर नेपाल भाग गया है। इस हादसे में 9 बच्चों की जान चली गई थी। जिस गाड़ी से एक्सिडेंट हुआ उसका रजिस्ट्रेशन बीजेपी प्रदेश महामंत्री मनोज बैठा के नाम पर है। मेडिकल जांच में बात सामने आई कि आरोपी चालक ने शराब के नशे में नौ बच्चों को रौंद कर मौत के घाट उतार दिया था, जिसमें कई कई बच्चे भी घायल हो गए थे लेकिन जिला प्रशासन अब तक चालक को नहीं पकड़ सका है।

बताया जा रहा है कि सीसीटीवी फुटेज से भी इस बात की पुष्टि हो चुकी है कि जिस गाड़ी से कुचलकर नौ मासूम बच्चों की मौत हुई थी उसे खुद भाजपा नेता मनोज बैठा चला रहे थे। पुलिस के मुताबिक मनोज बैठा पर गैर इरादतन हत्या समेत कुछ अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि प्रशासन की ओर से पीड़ितों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए मुआवजा देने की भी घोषणा की गई है।

सूत्रों के मुताबिक, पुलिस टीम बैठा को गिरफ्तार करने के लिए नेपाल निकल चुकी है, पुलिस को खबर मिली थी कि मनोज बैठा नेपाल में छिपकर बैठा हैं। मुजफ्फरपुर पुलिस की विशेष टीम सोमवार देर रात तक सीतामढ़ी के सोनबरसा इलाके में छापेमारी करती रही, जिसके बाद पता चला की वह नेपाल भाग गया है। बताया जा रहा है कि भाजपा नेता को पार्टी द्वारा निलंबित कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here