बाबा साहब की विरासत पर राजनीति करने वालों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जमकर निशाना साधा है। बुधवार को एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, कि जितना सम्मान भाजपा सरकार बाबा साहब का करती है, उतना तो किसी सरकार ने नहीं किया। हमारी सरकार ने बाबा साहब की याद में अनेक परियोजनाओं का काम पूरा कराया, जबकि पिछली सरकारों ने सिर्फ उन पर राजनीति कर दंगे भड़काने का काम किया।

सांसदों के हॉस्टल से जुड़े वेस्टर्न कोर्ट एनेक्सी भवन का उद्घाटन करने के बाद मोदी ने कहा कि लोगों ने अंबेडकर के नाम का राजनीतिक फायदे के लिए इस्तेमाल किया। नरेंद्र मोदी ने उद्घाटन समारोह की सारी जानकारी ट्विटर के जरिए भी शेयर की।

साथ ही पीएम मोदी ने ट्विट करते हुए बताया, कि बाबा साहब ने 26 अलीपुर रोड स्थित जिस मकान में अंतिम सांस ली थी, उसे अंबेडकर जयंती की पूर्व संध्या पर राष्ट्र को समर्पित किया जायेगा।


बता दे, कि प्रधानमंत्री मोदी का यह बयान ऐसे समय में आया है जब एससी-एसटी एक्ट से जुड़े बदलावों को लेकर देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं। बीते दिनों कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी उनकी चुप्पी पर निशाना साधते हुए कहा था, कि देशभर में दंगे हो रहे हैं। देश सांप्रदायिक हिंसा में जल रहा है और देश के प्रधानमंत्री चुप्पी साधे बैठे हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here